रविकांत सिंह राजपूत- मनेन्द्रगढ़। छत्तीसगढ़ के भरतपुर- सोनहत विधायक और पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री रेणुका सिंह की पहल से अब वनांचल क्षेत्र भरतपुर ब्लाक के लोगों को राजस्व प्रकरण के निपटारे के लिए जिला मुख्यालय मनेन्द्रगढ़ नहीं जाना पड़ेगा। 

भरतपुर अनुभाग क्षेत्र अन्तर्गत समस्त राजस्व, अपील, पुनरीक्षण एवं पुनर्विलोकन के प्रकरणों की सुनवाई के लिए अनिल कुमार सिदार अपर कलेक्टर एवं अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी को अधिकृत किया गया है। अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी भरतपुर अनुभाग के समस्त प्रकरणों की सुनवाई प्रत्येक माह के प्रथम और तृतीय सोमवार को दोपहर 2.00 से 4.00 बजे तक भरतपुर राजस्व अनुविभागीय कार्यालय (एसडीएम ऑफिस) में प्रकरणों की सुनवाई करेंगे। 

विधायक रेणुका सिंह

जिला बनाने की दिशा में पहला कदम : रेणुका

भरतपुर ब्लाक में महीने में दो दिन अपर कलेक्टर के बैठने पर विधायक रेणुका सिंह ने क्षेत्रवासियों को बधाई देते हुए कहा कि, मैंने विधानसभा चुनाव के दौरान यह वादा किया था कि, मैं चांगभखार को जिला बनाउंगी। उसी के तहत जिला बनने के प्रयास में मेरा यह पहला कदम है। मैं अपने वादे के मुताबिक जल्द ही चांगभखार नाम से जिला बनाउंगी। उन्होंने कहा कि, आजादी के बाद पहली बार ऐसा होगा कि, सुदूर वनांचल क्षेत्र भरतपुर ब्लाक में महीने में अपर कलेक्टर रैंक के अधिकारी बैठकर राजस्व समेत जनसमस्या का निराकरण करेंगे। 

इसे भी पढ़ें...घोषणा हुई, पर खुला नहीं एग्रीकल्चर कालेज : कलेक्ट्रेट पहुंचकर ग्रामीणों ने सौंपा ज्ञापन

अब नहीं तय करनी पड़ेगी 110 किलोमीटर की दूरी 

अपर कलेक्टर के भरतपुर ब्लाक में बैठने से वनांचल क्षेत्र के लोगों को मनेन्द्रगढ़ की 110 किलोमीटर की दूरी तय नहीं करनी पड़ेगी। उन्ही के ब्लाक मुख्यालय में उनकी समस्या का निदान होगा। पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री भरतपुर सोनहत विधायक ने कहा, कि कांग्रेस सरकार ने सिर्फ नाम का जिला मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर बना दिया, लेकिन भरतपुर वासियों को अब तक इसका कोई लाभ नहीं मिला। मैं नाम का नहीं काम का जिला बनाने के लिए दृढ संकल्पित हूं।