रायगढ़। छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले के एक घर में संदिग्ध लाश मिली। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच में जुट गई। शव पर हमले या खून के निशान नहीं मिले, परिजनों ने घटना को हार्ट अटैक बताया। लेकिन पोस्टमार्टम में मामला संदिग्ध लगा। जांच के बाद पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पूरी घटना धरमजयगढ़ थाना क्षेत्र की है।  

मिली जानकारी के अनुसार, 16 जनवरी को रायगढ़ के धर्मजयगढ़ कॉलोनी में रहने वाले 33 वर्षीय युवक राजेश विश्वास की अपने ही घर में संदिग्ध मौत हो गई। परिजनों ने पुलिस को जानकारी दी और घटना को हार्ट अटैक बताया। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच की। शव पर किसी हमले या खून के निशान नहीं मिले और न ही घर पर हाथापाई के ही कुछ सबूत मिले। इसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। 

पीएम के दौरान हुआ हत्या का शक 
पोस्टमार्टम के दौरान मृतक के सीने में 6 बारीक निशान मिले। जांच में पाया गया कि ये निशान किसी सिरिंज के हैं। इसके बाद पीएम की वीडियोग्राफी करवाई गई। पता चला कि, शरीर के जिन हिस्सों पर सुई के निशान थे वहां पर इंटरनल बॉडी पार्टस को काफी नुकसान हुआ था। इंटरनल इफैक्ट के कारण ही मौत की संभावना जताई जा रही है। 

ऐसे हुआ हत्याकांड का खुलासा
घटना की गंभीरता को देखते हुए टीम गठित कर मामले की जांच की गई। मृतक के संबंधियों से पूछताछ करने पर पत्नी प्रिया ही संदिग्ध लगी। जब उसके कॉल डिटेल्स खंगाले गए तो शक यकीन में बदल गया। इसके बाद उसके साथी शेख मुईन खान से पूछताछ की गई, जिसमें उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया और हत्याकांड का खुलासा किया। 

पति के चेकअप के दौरान स्टाफ नर्स फिरीज से हुई मुलाकात 
उसने बताया कि, प्रिया अपने पति राजेश के लीवर संबंधी समस्या के चलते मोवा रायपुर के बालाजी हॉस्पिटल गए। वहां पर राजेश लगभग एक महीने तक एडमिट रहा। इस दौरान प्रिया और ट्रॉमा के स्टाफ नर्स फिरीज यादव उर्फ कृष की दोस्ती हुई। कृष ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट में खुद को डॉक्टर बताया है और वह लोधीपारा में एक क्लीनीक का भी संचालन करता है। 

पत्नी ही निकली मास्टरमाइंड
प्रिया ने बताया कि, जब भी वह राजेश के चेकअप के लिए बालाजी हॉस्पिटल जाते उनकी मुलाकात होती। इस तरह से उनकी दोस्ती हमदर्दी में बदल गई। जब भी राजेश नशे में अपनी पत्नी प्रिया को पीटता वह पूरी बात फिरीज को बताती। इस दौरान प्रिया की दोस्त पायल भी फिरीज से मिली। फिर तीनों ने मिलकर अपने दोस्त शेख मुईन खान से बात की और राजेश की हत्या का प्लान बनाया। 

हत्या में प्रयुक्त सिरींज
आरोपियों के पास से बरामद हुआ सामान

ऐसे दिया वारदात को अंजाम 
चारों ने मिलकर राजेश को सिरींज के जरिए एनेस्थीसिया का ओवरडोज दिया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद सभी वहां से चले गए और वारदात को हार्ट अटैक दिखाने की तैयारी की। मामले का खुलासा होने के बाद पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया और उन्हें गिरफ्तार कर लिया। 

गिरफ्तार किए गए आरोपी