Logo
कवर्धा में युवक ने बंदर की एयरगन से गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या के विरोध में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जोरदार प्रदर्शन किया। वन विभाग की टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

कवर्धा। छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में बंदर की गोली मारकर हत्या कर दी गई। सूचना के बाद वन विभाग ने मृत बंदर को कब्जे में लिया और पोस्टमॉर्टम के बाद उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया है। वहीं पुलिस ने आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है।

पूरा मामला कवर्धा थाने क्षेत्र का है। जानकारी के मुताबिक आरोपी महेश सोनी राजानवागांव का रहने वाला है। बंदर उसके घर की छत पर उछल कूद कर रहे थे। इसी से परेशान होकर युवक ने घर में रखे एयर गन से बंदर पर फायर कर दिया। गोली सीधे एक बंदर के नाक में लगी और वह लहूलुहान होकर गिर पड़ा और मौके पर ही बंदर की मौत हो गई।

बंदर की हत्या से गुस्से में लोग 

गोली लगने से बंदर की मौके पर ही मौत हो गई जिसके बाद आसपास के लोगों ने गांव में हंगामा मचा दिया। वहीं सूचना मिलने पर बजरंग दल और अन्य हिन्दू संगठन के लोग भी मौके पर पहुंचे और गिरफ्तारी की मांग की। इसके बाद फॉरेस्ट ऑफिस को घटना की सूचना दी।सुचना मिलने पर आरोपी युवक को गिरफ्तार किया गया।

पशु क्रूरता अधिनियम के तहत एक्शन

कवर्धा वन मंडल अधिकारी शशि कुमार ने बताया कि, शनिवार को बंदर को गोली मारने की सूचना मिली थी।आरोपी युवक को गिरफ्तार कर उस पर पर पशु क्रूरता अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है। आरोपी के पास से एयर गन भी जब्त की गई है। मामले की जांच की जा रही है।

5379487