सक्ती। छत्तीसगढ़ के सक्ती जिले के दो अलग-अलग जगहों से हत्या का मामला सामने आया है। पहली घटना कुरदा गांव की है। पत्नी के साथ अवैध संबंध के शक में एक युवक ने दूसरे युवक की हत्या कर दी। वहीं दूसरी घटना चिखली गांव की है। एक सिरफिरे पति ने पत्नी से पीने के लिए एक गिलास पानी मांगा। जब पत्नी ने पानी देने से मना किया तो उसने फावड़े से उस पर हमला कर दिया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इस मामले में पुलिस कार्रवाई कर हत्या के दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। यह मामला मालखरौदा थाना क्षेत्र की है। 

पहली घटना कुरदा गांव की है, जहां मृतक सौखीलाल जांगड़े की पत्नी किरन जांगड़े ने 23 जून को पति के लापता होने की शिकायत थाने में दर्ज कराई थी। पुलिस ने शिकायत दर्ज कर सौखीलाल जांगड़े की तलाश में जुट गई थी। किरन जांगड़े ने बताया था कि उसका पति गांव के ही अमरजीत बंजारे के साथ गया था। उसके बाद घर नहीं लौटा। इसके बाद पुलिस ने अमरजीत बंजारे को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ की। 

आरोपी की निशानदेही पर शव को किया बरामद

इसके बाद आरोपी युवक ने हत्या करना कबूल किया। आरोपी अमरजीत ने बताया कि, उसकी पत्नी से सौखीलाल बात करता था। जिस वजह से वह सौखीलाल को सुनसान जगह ले गया और उसके सिर पर पत्थर से हमला कर दिया। जिससे उसकी मौत हो गई। आरोपी ने शव को दूसरे गांव ले जाकर छिपा दिया था। आरोपी की निशानदेही पर शव को बरामद किया गया। शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया है। 

पति ने पत्नी से मांगा पानी, नहीं देने पर कर दी हत्या 

वहीं दूसरी घटना चिखली गांव की है। एक सिरफिरे पति ने पत्नी से पीने के लिए एक गिलास पानी मांगा। जब पत्नी ने पानी देने से मना किया तो उसने फावड़े से उस पर हमला कर दिया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी पति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।