उमेश यादव- कोरबा। छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में महतारी वंदन योजना के पैसे को लेकर पति ने अपनी पत्नी की हत्या कर दी। एक हजार रूपए बैंक से निकालकर पति- पत्नी ने पहले शराब पी। उसके बाद बचे 800 रूपए को पत्नी ने अपने पति महिपाल धनुहार से वापस मांगा। महिपाल ने पत्नी को बचे पैसे वापस लौटाने से मना कर दिया। जिसके बाद शराब के नशे में पति ने अपनी पत्नी सुन्नी बाई को मौत के घाट उतार दिया।

दरअसल यह पूरी घटना पसान थाना के ग्राम सैला की है। जहां पर महतारी वंदन योजना की राशि से पति- पत्नी ने पहले शराब पी। उसके बाद पत्नी ने जब पति से बचे हुए पैसे मांगे तो उसने पत्नी की हत्या कर दी। घटना के बाद पड़ोसियों ने महिला को अस्पताल में भर्ती कराया। जहां पर डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं पुलिस ने पुलिस ने आरोपी महिपाल धनुहार को गिरफ्तार कर लिया है।

'आशिक' को मोहल्लावासियों ने मार डाला

वहीं दुर्ग जिले में आदतन बदमाश की लोगों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी। दरअसल यह पूरी घटना पुरानी भिलाई थाना क्षेत्र का है। शीतला पारा हथखोज में रविवार को आरोपी आशिक विश्वकर्मा अपने साथियोें के साथ मोहल्ले में आया और गाली-गलौज करने लगा। लोग आशिक को समझाने के लिए पहुंचे तो विवाद करने लगा। विवाद इतना बढ़ा कि मोहल्ले वालों ने आशिक और उसके दोस्त की पिटाई कर दी। जिसके बाद आशिक की मौके पर ही मौत हो गई।

आदतन अपराधी था मृतक युवक 

शीतला पारा हथखोज में मृतक आशिक विश्वकर्मा रहता था। मृतक पर आरोप है कि आरोपी शराब के नशे में आये दिन मोहल्ले में गुंडागर्दी करता रहता था। पिछले दिनों भी शराब के लिए पैसो की उगाही के मामले में जेल गया था। जेल से छूटकर आने के बाद से मोहल्ले में आए  दिन गुंडागर्दी मार पीट कर