Logo
शादी समारोह से लौट रहे बीजेपी नेता की नक्सलियों ने धारदार हथियार से हमला कर दिया।

जगदलपुर।  छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के तोयनार में शुक्रवार को शादी में शामिल होने गए भाजपा नेता पर नक्सलियों की स्माल एक्शन टीम ने धारदार हथियार से हमला कर दिया। इस हमले में भाजपा नेता तिरुपति कटला की उपचार के दौरान मौत हो गई है। 

मिली जानकारी के अनुसार,  बीजेपी नेता जनपद सदस्य और सहकारिता प्रकोष्ठ समिति के संयोजक तिरुपति कटला तोयनार गांव में अपने रिश्तेदार के यहां शादी में शामिल होने गए थे। बताया गया कि नक्सलियों की स्माल एक्शन टीम जो ग्रामीण वेशभूषा में वहीं मौजूद थी और बीजेपी के नेता का इंतजार कर रही थी।  शादी समारोह से जैसे ही तिरुपति कटला बाहर निकले, तभी नक्सलियों ने उन पर धारदार हथियार से हमला कर दिया और फरार हो गए। मौके पर मौजूद लोग उन्हें जिला चिकित्सालय ले गए जहां उन्होंने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। इस घटना के बाद से इलाके में दहशत का माहौल है।

सर्चिग हुई तेज

घटना के बाद इलाके में सर्चिग तेज कर दी गई है। गौरतलब है कि, इस समय नक्सलियों का टीसीओसी माह चल रहा है और इससे पूर्व भी टीसीओसी के दौरान नक्सली बड़े हमले करते रहे हैं। नक्सलियों की यह मंशा रहती है कि वे फोर्स व आम लोगों पर हमला कर अधिक से अधिक नुकसान पहुंचाकर दहशत फैलाने का प्रयास करें।

 जवानों ने मार गिराए 4 नक्सली, सर्चिंग के लिए निकले थे जवान

वही चार दिन पहले जगदलपुर में जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है।  बीजापुर जिले में जवानों ने 4 नक्सलियों को मार गिराया। जवानों को पहले से नक्सलियों के होने की सूचना मिल गई थी। जिसके बाद वे सर्चिंग के लिए निकले हुए थे। तभी दोनों के बीच मुठभेड़ हो गई थी। यह पूरा मामला जांगला थाना क्षेत्र बताया जा रहा है। 

बस्तर में तीसरी मुठभेड़

जानकारी के मुताबिक, 4 दिन के अंदर बस्तर में यह तीसरी मुठभेड़ देखने को मिली है। इससे पहले कांकेर जिले के हूरतराई जंगल में 3 नक्सलियों को मार गिराया गया था। वहीं सुकमा जिले के बुर्कालंका में भी मुठभेड़ हुई थी।

जवानों को सर्च ऑपरेशन पर भेजा 

सूचना मिली थी कि जिले के बड़े तुंगाली के जंगल में भारी संख्या में नक्सली मौजूद हैं। इसी सूचना के आधार पर जवानों को सर्च ऑपरेशन पर भेजा गया था। 

4 नक्सलियों को मार गिराया 

भैरमगढ़ एरिया कमेटी के 40 से 50 नक्सली मौजूद थे। मुठभेड़ के बीच 4 नक्सलियों को मार गिराया गया है। जवानों ने मारे गए नक्सलियों का शव भी बरामद किया है। वहीं कुछ नक्सली घायल भी हुए हैं। 

5379487