Naxal Attack in Chhattisgarh One CAF Jawan Killed Another Injured: छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के शपथ ग्रहण समारोह से नारायणपुर में  इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) ब्लास्ट हुआ। जिसमें एक जवान शहीद हो गया। जबकि एक अन्य घायल हुआ। उसका इलाज अस्पताल में चल रहा है। पुलिस के अनुसार,  छत्तीसगढ़ आर्म्ड फोर्सेज (CAF) के जवान आमदई खदान के पास सर्चिंग पर निकले थे। उसी दौरान नक्सलियों ने आईईडी विस्फोट किया और गश्ती दल पर गोलीबारी भी की। इसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई। यह घटना सुबह करीब 11 बजे छोटे डोंगर पुलिस थाने की सीमा के अंतर्गत हुई। ऑपरेशन जारी है। 

ब्लास्ट में सीएएफ की 9वीं बटालियन के कांस्टेबल कमलेश साहू शहीद हुए। वह राज्य के जांजगीर-चांपा जिले के हसौद गांव के रहने वाले थे। जबकि घायल कांस्टेबल का नाम विनय कुमार साहू है। 

आईटीबीपी के जवान कर रहे सर्च
बस्तर आईजी सुंदर राज पी ने बताया कि इलाके में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस और जिला रिजर्व गार्ड की संयुक्त टीम द्वारा तलाशी अभियान जारी है।

नक्सलियों ने दी थी चेतावनी
नक्सलियों ने प्रेस नोट जारी कर चेतावनी दी थी। कहा था कि नारायणपुर के आमदई खदना के चारों तरफ बारूद बिछे हुए हैं। पुलिस कैंप के आसपास और पहाड़ के ऊपर से लेकर नीचे तक सैकड़ो बम लगाए गए हैं। बीते दिनों आईईडी ब्लास्ट की चपेट में मजदूर आ गए थे। इसका जिक्र करते हुए नक्सलियों ने कहा था कि हमने फोर्स के लिए बम प्लांट किए थे। लेकिन मजदूर चपेट में आ गए। इसका हमें खेद है। बता दें कि इसी इलाके में पिछले तीन दिनों में अलग-अलग ब्लास्ट में कुल 6 जवान घायल हुए हैं। जबकि एक जवान शहीद हुआ।