दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में पुलिस कस्टडी से एक नक्सली फरार हो गया। इससे इलाके में हड़कंप मच गया है। फरार नक्सली रेवाली का रहने वाला देवा राम नुप्पो है। रविवार को उसे इलाज के लिए दंतेवाड़ा अस्पताल लाया गया था जहां पर पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। मामले में पुलिस ने एक आरक्षक और प्रधान आरक्षक को सस्पेंड कर दिया है। 

मिली जानकारी के अनुसार, दंतेवाड़ा पुलिस ने पिछले दिनों 5 नक्सलियों को गिरफ्तार किया था। इनमें देवा राम नुप्पो भी शामिल था। नक्सली देवा को कोर्ट में पेश किया गया था, जिसके बाद जेल जाने से पहले हॉस्पिटल में मुलायाजा करते समय अचानक उसकी तबियत बिगड़ गई। इसके बाद उसे दंतेवाड़ा के जिला अस्पताल में भर्ती किया गया था। इस दौरान उसने प्रहरी को बाथरूम जाने के बात कही और अस्पताल से फरार हो गया। फिलहाल पुलिस फरार आरोपी की तलाश में जुट गई है। 

क्रॉस फायरिंग में सीआरपीएफ जवान को लगी गोली

वहीं छत्तीसगढ़-ओडिशा बॉर्डर पर क्रॉस फायरिंग चल रही थी। इस दौरान सीआरपीएफ जवान को गोली लग गई है। सीआरपीएफ की टीम गरियाबंद जिले में सर्चिंग के लिए निकली थी। इसी बीच छत्तीसगढ़-ओडिशा बॉर्डर के कांवर भौदी जंगलों में कॉस फायरिंग होना शुरू हो गई और एक जवान को गोली लग गई है। हालांकि घायल जवान को गरियाबंद के जिला अस्पताल में इलाज के लिए भेजा था। लेकिन उन्हें अभी  रायपुर रेफर कर दिया गया है। बता दें, इलाके में अब भी सर्चिंग जारी है। लगातार फायरिंग हो रही है। इधर, जवान के गर्दन में बुलेट लगी हुई है। जिसका उपचार चल रहा है।