एनिश पुरी गोस्वामी-मोहला। छत्तीसगढ़ में लगातार नक्सली अपनी मौजूदगी दर्ज करा रहे हैं। हत्या और आगजनी जैसी करतूतों को अंजाम दे रहे हैं। वहीं सुरक्षाबलों का एंटी नक्सल ऑपरेशन भी जारी है। इसी कड़ी में मोहला में एसपी यशपाल सिंह के नेतृत्व में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है। एंटी नक्सल अभियान के तहत पुलिस ने नक्सलियों के लिए कैरियर की तरह काम करने वाले युवक को हिरासत में लिया है। 

एसपी कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, फोर्स को खुफिया जानकारी मिली थी कि, नक्सलियों के बड़े नेताओं के लिए मानपुर मुचर निवासी एक युवक कैरियर का काम कर रहा है। अश्वंत आंधिया ग्राम मुचर निवासी को आज सीतागांव फोर्स ने हिरासत में लिया है। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि, वह जनवरी 2022 से नक्सलियों के बड़े लीडरों के लिए पैसा यहां से वहां लाने-लेजाने के लिए काम कर रहा है। 

इनके लिए करता था काम

पुलिस ने खुलासा करते हुए बताया कि, आरकेबी डिवीजन कमेटी का शीर्ष लीडर विजय रेड्डी, लोकेश सलामें, रिता सलामे, रूपेश, मंगेश, विनोद, राजेश और अन्य नक्सलियों के संपर्क में था और वह उनके लिए सामान सप्लाई से लेकर रुपए लाने ले जाने का काम करता था। पूछताछ में उसने बताया कि, 12 मार्च से 16 मार्च के बीच वह आरकेबी डिवीजन कमेटी के शीर्ष लीडर विजय रेड्डी से मिला था। उसने उसे दो लाख रूपये एक मेमोरी कार्ड रीडर और कुछ नक्सली पर्चे दिए और उसे 20 मार्च को रविशंकर विश्वविद्यालय रायपुर के गेट के सामने एक व्यक्ति को देने के लिए कहा। इसके अलावा उसने वापसी में एक मेमोरी कार्ड रीडर भी खरीदकर लाने के लिए कहा। इस काम के लिए नक्सली लीडर ने उसे 5 हजार रुपए दिए। वापसी के दौरान उस व्यक्ति ने बंद लिफाफा दिया और लाकर विजय रेड्डी को दिया। 

बाइक, फोन सहित नक्सल सामान बरामद 

पुलिस और आई.टी.बी.पी. की टीम ने सीतागांव थाना क्षेत्र के पास युवक अश्वंत आंधिया को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से लोकसभा चुनाव के बहिष्कार को लेकर नक्सलियों द्वारा दिए गए पर्चे, पोस्टर, मोटरसाइकिल, मोबाइल फोन और नक्सल सामग्री बरामद किए गए हैं।