गणेश मिश्रा- बीजापुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में नक्सलियों ने एक बार फिर से बर्बरता दिखाई है। जनअदालत के नाम पर दो ग्रामीणों को फांसी के फंदे पर लटका दिया। वहीं तीसरे को रिहा कर दिया है। पुलिस मुखबिरी का आरोप लगाकर फांसी की सजा सुनाकर हत्या कर दी गयी है। वहीं नक्सलियों के भैरमगढ़ एरिया कमेटी ने दो ग्रामीणों के हत्या की जिम्मेदारी ली है। 

दरअसल यह पूरी घटना भैरमगढ़ क्षेत्र का है। जहां पर जप्पेमरका इलाके में नक्सलियों ने दो दिन पहले एक छात्र समेत तीन ग्रामीणों के लिए जनअदालत लगाई थी। जहां पर जप्पेमरका के ग्रामीण माड़वी सूजा और पोडियाम कोसा पर पुलिस मुखबिरी का आरोप लगाकर फांसी की सजा सुनाकर उनकी निर्मम हत्या दी। वहीं जनअदालत से मिरतूर छात्रावास में अध्यनरत छात्र पोडियम हिड़मा को रिहा किया गया है। नक्सलियों के भैरमगढ़ एरिया कमेटी ने दो ग्रामीणों के हत्या की जिम्मेदारी ली है।

इसे भी पढ़ें...ज्वेलर्स से करोड़ों की लूट :  झारखंड के बुक्की सोनी गैंग के जुड़े होने की आशंका

नक्सलियों ने की ग्रामीण की हत्या 

वहीं कुछ दिनों पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह जब नक्सल उन्मूलन पर बड़ी बैठक लेने के लिए छत्तीसगढ़ पहुंचे थे तभी नक्सलियों ने एक और ग्रामीण की जान ले ली थी। लगातार बढ़ते नक्सल उन्मूलन अभियान से नक्सली बौखला गए हैं और निर्दोष ग्रामीणों को शिकार बना रहे है। बीजापुर में नक्सलियों ने ग्रामीण पर मुखबिरी करने का आरोप लगाकर गुरुवार को हत्या कर दी। घटना स्थल पर पर्चा फेंककर नक्सलियों के गंगालूर एरिया कमेटी ने हत्या की जिम्मेदारी ली थी। दरअसल यह पूरी घटना गंगालूर थाना क्षेत्र की थी। जहां के पुसनार गांव में रहने वाले लांचा पूनेम पर मुखबिरी का आरोप लगाकर नक्सलियों ने गुरुवार को हत्या कर दी घटना स्थल पर पर्चा फेंककर नक्सलियों के गंगालूर एरिया कमेटी ने हत्या की जिम्मेदारी ली थी।