कुलजोत संधु-फरसगांव। कोंडागांव पुलिस ने जबकसा पहाड़ी से बड़ी मात्रा में नक्सल सामग्री बरामद किया है। तीर बम, कुकर बम और अन्य विस्फोटक सामान बरामद हुआ है। धनोरा थाना क्षेत्र के जंगल में गस्त पर निकले थे जवान। 

मिली जानकारी के अनुसार, कोंडागांव पुलिस धनोरा थाना क्षेत्र के घने जंगलों में गस्त के लिए निकली हुई थी। इस दौरान जवानों को जबकसा पहाड़ी में बड़ी संख्या में नक्सल सामान मिला। पुलिस ने तीर बम, कुकर बम और अन्य विस्फोटक सामान बरामद किया है। 

खूंखार नक्सली हिडमा के गांव में खुला अस्पताल

सुकमा का पूवर्ती गांव जो कि, खूंखार नक्सली हिडमा का पैतृक गांव है। कुछ समय पहले तक यह गांव दहशत से भरा हुआ था लेकिन कैंप लगने के बाद से यहां की तस्वीर भी बदलने लगी है। जवानों ने कैंप में ही फील्ड अस्पतास खोला है। यह फील्ड अस्पताल राज्य सरकार की ‘नियाद नेल्लनार’ योजना और एकीकृत विकास के रूप में खोला गया है। 

सरकार और ग्रामीणों के बीच की खाई को भर रहा फील्ड अस्पताल 

राज्य पुलिस और सेंटर पैरा मिलेट्री फोर्स के अफसरों ने बताया कि, नक्सल प्रभावित जिलों के गांवों में चिकित्सा, राशन आउटलेट, स्कूल और बिजली आपूर्ति जैसी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने की कोशिश की जा रही है। इसके लिए ही पूवर्ती में जवानों ने अपने कैंप में फील्ड अस्पताल खोला है। इसके जरिए पूवर्ती और आसपास के गांव के लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं मिल रही हैं। यह अस्पताल इस क्षेत्र में सरकार और ग्रामीणों के बीच की खाई को कम करने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।