यशवंत गंजीर कुरुद। छत्तीसगढ़ के कुरुद में आधुनिकतम विभिन्न खेलों के लिए बने शानदार अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम की दुर्दशा पर नायब तहसीलदार ने हैरानी जताते हुए मैदान में गंदगी और अव्यस्था को दूर करके सुविधाजनक बनाने का संकल्प लिया है।   

बता दें, बॉस्केटबॉल की नेशनल प्लेयर और राजीव पांडे पुरस्कार से सम्मानित नायब तहसीलदार ज्योति सिंह जब  खुद कुछ दिन पहले जॉगिंग और एक्सरसाइज करने के लिए अटल बिहारी वाजपेई स्टेडियम कुरुद पहुंची तो इस शानदार और आधुनिक स्टेडियम को देखकर खुश तो जरूर हुई, लेकिन मैदान में गंदगी फैले कचरे और जगह-जगह पड़ी शराब की बोतले और कांच के टुकड़े आदि को देखकर बेहद व्यथित हो गई और तत्काल एक खिलाड़ी होने के नाते इस मैदान को संवारने की कोशिश शुरू कर दी।

दो दिनों में दिखा परिवर्तन 

ज्योति ने नगर पंचायत प्रशासन को गंदगी की सफाई के निर्देश दिए और एक खेल प्रेमी को समतलीकरण करवाने की बात कही। जिसके चलते महज दो या तीन दिनों में मैदान में काफी आमूल-चूल-परिवर्तन नजर आया। अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी और प्रशासनिक अधिकारी के इस कार्य को देखकर पूर्व खिलाड़ी अजय फ्रेंड्स क्लब के संयोजक और खेल प्रेमी भूपेंद्र चंद्राकर ने हर्ष व्यक्त करते हुए कुरूद के समस्त खिलाड़ी भाइयों से कार्य करने के लिए सहभागी बनकर मैदान को और भी सुंदर, सुविधा समपन्न बनाते हुए नए खिलाड़ियों को उचित अवसर देने हेतु क्रियाशील होने की बात कही। साथ ही उन्होंने उक्त महिला अधिकारी एवं राष्ट्रीय खिलाड़ी ज्योति सिंह की प्रशंसा भी की।