Logo
अब से नए कलेवर में राशन कार्ड दिखाई देगा। नए कार्ड में पीएम मोदी और सीएम साय की तस्वीर नजर आ रही है। साथ ही इसका रंग, रूप और डिजाइन भी अलग दिखाई दे रहा है...देखिए नया राशन कार्ड कैसा होगा

रायपुर- छत्तीसगढ़ में राशन कार्ड का रंग और रूप बदलता हुई दिखाई दे रहा है। अब नए कलेवर में राशन कार्ड नजर आएगा। राशन कार्ड की नई तस्वीर सामने आई है। जिसमें पीएम के साथ सीएम और खाद्य मंत्री दिख रहे हैं। इससे पहले पूर्व सीएम भूपेश बघेल और पूर्व खाद्ध मंत्री अमरजीत भगत का तस्वीर बनी हुई थी। वहीं अगर राशन कार्ड के डिजाइन में कुछ अंतर देखा जा सकता है...

बता दें, 40 हजार नए राशन कार्डों का वितरण होगा। नए राशन कार्ड में 'प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना' लिखा हुआ है। कांग्रेस सरकार में खाद्य सुरक्षा का नारा "खाद्य सुरक्षा का नारा छोटा परिवार हमारा" लिखा गया था। साथ ही पिछली सरकार में तिरंगे के रंग कार्ड छपा हुआ था। 

राशन कार्ड लेने के लिए बड़ी संख्या में पहुंचे लोग

राजधानी रायपुर के अलग-अलग जॉन ऑफिस में नए राशन कार्ड का वितरण किया जा रहा है। रायपुर के जॉन 3 में नए राशन कार्ड लेने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे हुए हैं। राशनकार्ड नवीनीकरण के बाद आज से कार्ड का वितरण शुरू हो गया है। 

अपनी फोटो लगवाने के लिए बनाए गए कार्ड- शुक्ला

कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने राशन कार्ड के बदलाव को लेकर कहा था कि, भाजपा अपने प्रचार के लिए जनता को लाइन में खड़े करने की तैयारी कर रही है। राशन कार्ड जब पुराने हो जाएं या फट जाएं तब बदल दिए जाते हैं। लेकिन इन्हें बने तो अभी दो साल हुए हैं। सभी लोगों को राशन कार्ड बनावाए हुए ज्यादा वक्त नहीं हुआ है। अब उन्हें फिर से राशन कार्ड बनवाने के लिए लाइनों में खड़ा होना पड़ेगा। उन्होंने यह भी कहा कि, नया राशन कार्ड सिर्फ अपनी फोटो लगाने के लिए बनवाया जा रहा है। लेकिन शायद सुशील आनंद शुक्ला यह भूल गए हैं कि, इससे पहले कांग्रेस ने भी पूर्व सीएम भूपेश बघेल और पूर्व खाद्ध मंत्री अमरजीत भगत का फोटो लगाया है। 
 

5379487