राजनांदगांव। राजनांदगांव लोकसभा सीट का चुनाव काफी दिलचस्प नजर आ रहा है। कई राष्ट्रीय पार्टी की उम्मीदवार दलबल के साथ नामांकन भर रहे हैं, तो कई निर्दलीय प्रत्याशी अलग अंदाज में नामांकन भरने पहुंचकर लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच रहे हैं। ऐसा ही एक निर्दलीय प्रत्याशी अजय पाली राजनांदगांव लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल करने अनोखे अंदाज में पहुंचे, तो वहां मौजूद लोगों की नजर अजय पाली पर ही टिकी हुई थी। वे अपना नामांकन दाखिल  करने बोल बम के नारे लिखे लाल कुर्ता पहनकर और गले में  नींबू-मिर्ची की माला पहनकर पहुंचे थे।

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल यहां से कांग्रेस उम्मीदवार है तो वहीं भारतीय जनता पार्टी से संतोष पांडे एक बार फिर इस लोकसभा के रण को जितने जोर आजमाइश कर रहे हैं। वहीं निर्दलीय प्रत्याशी भी इस सीट पर अपनी छाप छोड़ने के लिए अनोखे अंदाज में नामांकन दाखिल करने कवर्धा जिले के समोसा बेचने वाले निर्दलीय प्रत्याशी अजय पाली पहुंचे। वे अपने गले में नींबू और मिर्च की माला पहनी हुई थे।  

निर्दलीय प्रत्याशियों को भी मौका देना चाहिए 

निर्दलीय प्रत्याशी अजय पाली ने कहा कि, हम किसी शुभ काम की शुरुआत करते हैं तो लोगों की नजर से बचाने के लिए नींबू-मिर्ची लगते हैं  इसी सोच को लेकर मैंने भी यहां नींबू और मिर्च की माला पहनी हुई है। अपना नाम निर्देशन पत्र दाखिल करने के बाद भाजपा-कांग्रेस के प्रत्याशियों को मात देते हुए लगभग 20 हजार वोटों से अपनी जीत की बात कही है।यह उनका 12 व चुनाव है, वह कई चुनाव में अपनी उम्मीदवारी निभा चुके हैं, लेकिन इस बार उन्हें जरूर जीत मिलेगी। वे जनता के बीच भी इसी तरह नींबू और मिर्च की माला लटक कर प्रचार-प्रसार में जाएंगे और उनका मुद्दा भुखमरी-बेरोजगारी होगा। राष्ट्रीय पार्टियों को मतदाता काफी मौका देते हैं। ऐसे में दूसरे निर्दलीय प्रत्याशियों को भी मौका मिलना चाहिए।