जीवानंद हलधर/जगदलपुर- छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में विभागों के बीच नोटिस वार शुरू हो गया है। इन दिनों बिजली विभाग अपनी बकाया राशि वसूलने के लिए एक्टिव मोड पर नजर आ रहा है। विभाग के द्वारा बिजली बिल भूगतान के लिए लगातार नोटिस भेजे जा रहे हैं। नगर निगम को सीएसईबी विभाग ने जल्द भुगतान करने का नोटिस भेजा है। मार्च के अंत तक भुगतान करने का आदेश भी दिया है। इधर नगर निगम भी सीएसईबी विभाग को लाखों टेक्स बकाया होने का नोटिस जारी कर रही है। 

बता दें, दोनों विभाग अब आमने सामने आ गए है। सीएसईबी ने नगर निगम को 10 करोड़ 28 लाख का बिजली का बकाया बिल का नोटिस थमाया है और जल्द भुगतान करने को कहा है। इसके अलावा स्ट्रीट लाइटों को बंद करने की चेतावनी भी दी है। साथ ही कहा हैं कि निगम पर हर महीने लाखों का बिजली बिल बकाया बढ़ते जा रहा है। जिसके चलते अब कनेक्शन काटने की अंतिम चेतावनी दी जा रही है। 

बिजली बिल राज्य सरकार देती है- नगर निगम 

दिलचस्प बात यह हैं कि, सीएसईबी विभाग ने निगम को भी अलग-अलग टेक्स का लाखों का नोटिस भेजा हैं। जिसमें संपति कर,जल टेक्स का भुगतान नहीं किए जाने की बात की गई है। दोनों विभागों ने राज्य सरकार को पत्र लिख कर जानकारी दी है। वहीं निगम आयुक्त ने कहा कि, निगम का बिजली बिल का भुगतान राज्य सरकार की तरफ से किया जाता है।