कुश अग्रवाल- बलौदाबाजार। छत्तीसगढ़ न्याय यात्रा के तीसरे दिन पूर्व सीएम भूपेश बघेल शामिल हुए। इस दौरान बघेल ने राज्य की भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि, सरकार की नाकामियों को बताने में हम सफल हो रहे हैं। न्याय यात्रा से प्रदेश की जनता में एक नया संदेश जा रहा है। यात्रा के दौरान पूर्व मंत्री शिवकुमार डहरिया, पूर्व विधायक विकास उपाध्याय सहित प्रदेश के अन्य कांग्रेस विधायक भी मौजूद रहे। 

दरअसल छत्तीसगढ़ कांग्रेस 27 सितंबर से पीसीसी चीफ दीपक बैज के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ न्याय यात्रा निकाल रही है। यह यात्रा 2 अक्टूबर को रायपुर में समाप्त होगी। यात्रा जिस इलाके से निकल रही है, वहां के ग्रामीण भी कांग्रेस नेताओं के साथ-साथ कदम से कदम मिलाकर चल रहे हैं। साथ ही ग्रामीण यात्रा में शामिल लोगों का स्वागत भी कर रहे है। लोहारीडीह मामले में जेल में बंद लोगों के परिजन भी बड़ी संख्या में शामिल हुए थे।

पूर्व सीएम ने साधा भाजपा सरकार पर निशाना 

यात्रा के दौरान मीडिया से चर्चा करते हुए पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि, छत्तीसगढ़ न्याय यात्रा से प्रदेश की जनता में एक नया संदेश जा रहा है। सरकार की नाकामियों को बताने में हम सफल हो रहे हैं। इसी का नतीजा है कि जिस-जिस क्षेत्र में न्याय यात्रा जा रही है उस क्षेत्र के पूरे गांव की जनता स्वागत करने के लिए इंतजार कर रही है। हमारा मकसद प्रदेश को शांति की ओर वापस लाना है। कवर्धा में पिछले सप्ताह साहू समाज के तीन बेटों की हत्या हुई। उस घटना को सरकार रोक सकती थी।

इसे भी पढ़ें...भीषण सड़क हादसा : रायपुर-बिलासपुर हाईवे पर रॉन्ग साइड से आ रहे ट्रक ने कार को मारी टक्कर

गृहमंत्री का जिला जल रहा है- बघेल 

पूर्व सीएम बघेल ने कहा कि, गृहमंत्री का गृह जिला कवर्धा जल रहा है। जो उनका विधानसभा क्षेत्र भी है, वह उनसे संभल नहीं रहा है। अपराध कब रुकेगा? अपराध को कौन रोकेगा? इसका जिम्मेदार कौन है? क्योंकि छत्तीसगढ़ जल रहा है। बलौदाबाजार की घटना में निर्दोष लोगों को गिरफ्तार कर कार्रवाई की गई है। पुलिस लॉकअप में एक व्यक्ति को इतना मारा जाता है, कि उसकी मौत हो जाती है।