रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कृष्णा नगर में चार्जिंग के दौरान ओला स्कूटर की बैटरी में ब्लास्ट हो गया। इससे आग चारों तरफ फैल गई और आंगन से बढ़कर दो मंजिला इमारत तक पहुंच गई। आग की चपेट में आने से मकान के खिड़की-दरवाजे समेत कई सामान जलकर खाक हो गए। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। घटना टीकरापारा थाना क्षेत्र की है। 

घटना के बाद की तस्वीर

टिकरापारा के कृष्णा नगर में 38 साल के डॉ. फैजान का दो मंजिला मकान है। वह वहां पर अपने परिवार के साथ रहते हैं। उन्होंने बताया कि, रात के करीब डेढ़ बजे ओला स्कूटर को चार्जिंग पर लगाकर वे सोने चले गए। आंगन में 3 और दोपहिया गाड़ी खड़ी थीं। 

ब्लास्ट में आंगन में खड़ी तीन गाड़ियां भी जली 
तभी सुबह साढ़े पांच बजे स्कूटी की बैटरी ब्लास्ट हो गई। आंगन में खड़ी तीनों गाड़ियां आग की चपेट में आ गई। धीरे-धीरे आग फैलकर मकान के खिड़की-दरवाजों तक पहुंची। जब तक घर पर सो रहे लोगों की नींद खुली तब तक आग चारों तरफ फैल गई। 

आगजनी के बाद की तस्वीर

पीड़ित परिवार ने जैसे-तैसे बचाई अपनी जान 
पीड़ित डॉ फैजान ने बताया कि वे अपनी पत्नी के साथ दूसरी मंजिल के कमरे में सोए थे। माता-पिता और बहन नीचले कमरों में थे। मकान के नीचले हिस्से के मेन दरवाजे पर आग लगने के कारण वे वहीं फंस गए। आग इतनी तेज थी कि, कुछ भी दिखाई नहीं दे रहा था। फिर वे छत और बालकनी के सहारे सीढ़ियों से बहार निकले।

पति-पत्नी और मां को आई चोटें 
इस घटना में फैजान, पत्नी यास्मीन खान और मां को हाथ-पैर में चोटें आई है। धुंआं के कारण बाकी सदस्यों को भी तकलीफ हुई है। 112 के कॉन्सटेबल त्रिलोकी कोसले और चालक धनेश्वर साहू ने फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों के साथ मिलकर परिवार को अस्पताल में भर्ती किया है। फिलहाल सभी खतरे से बाहर हैं। वहीं मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया।