Logo
छत्तीसगढ़ से बाहर दूसरे राज्य से गांजा लेने पहुँचे युवकों को मुहल्लेवासियों ने जूतों की माला पहनाकर स्वागत करने की बात कहते हुए कहा कि, अब दुबारा यहाँ नजर मत आना।

कांकेर। जिला मुख्यालय में आमापारा में गांजा लेने पहुँचे युवकों को मुहल्लेवासियों ने पूछताछ की। युवकों के पास लाला से गांजा लेना स्वीकार किया, वहीं मुहल्लेवासियों ने जूतों की माला पहनाकर स्वागत करते हुए उनको मुहल्ले से भगाते हुए कहा कि अब दुबारा यहाँ नजर मत आना। वीडियों को देखकर यह लग रहा है कि यह वीडियों बीती रात को बनाए गए है। एक युवक से कुछ युवक पूछ रहे है कि यहाँ क्यों आएं, उसने बताया कि मैं बंगाल से हूँ और टेंट हाउस में काम करता हूँ। लाला के यहाँ गांजा लेने आया हूँ। वीडियों बनाने वाले और पूछताछ करने वालों ने उस युवक के गले में जूतों की माला पहनाकर स्वागत करने की बात कहीं और उसके बाद कहाँ कि यहाँ अब दुबारा नजर मत आना। 

इसके बाद दो युवक भी छत्तीसगढ़ से बाहर दूसरे राज्य से थे, वे भी गांजा लेने लाला के पास पहुँचे थे। इन दोनो युवकों को भी मुहल्लेवासियों ने जूतों की माला पहनाकर स्वागत करने की बात कहते हुए कहा कि अब दुबारा यहाँ नजर मत आना। इसके अलावा एक युवक का वीडियों है जो मजदूर वर्ग से लगता है, उसने भी स्वीकार किया कि लाला के यहाँ गांजा लेने पहुँचा हूँ, उसे भी जूता की माला पहनाकर भगाया गया। दो दिन पहले ही लाला ने मुहल्ले के कुछ युवकों पर विवाद को लेकर मामला दर्ज कराया था, उसके बाद यहाँ का माहौल गरमाया हुआ था। बीती रात को यह वीडियो वायरल होना शुरू हुआ और सुबह तक शहर के अधिकतम मोबाईल पर यह वीडियों पहुँच गए।

इसे भी पढ़ें...अंतरराज्यीय गांजा तस्करी रैकेट का भंडाफोड़ : सरगना समेत 8 गिरफ्तार, 72 लाख की संपत्ति जब्त

वीडियो जारी होते ही पुलिस सक्रिय

वीडियो वायरल होने के बाद कांकेर पुलिस भी सक्रिय हो गई और सुबह से पुलिस की गाड़िया गांजा की पुड़िया बेचने वालों को पता लगाने में जुट गई है। पुलिस गांजा बेचने वाले किस किस चेहरे को उजागर करती है, यह तो आने वाला समय ही बताएगा। पुलिस गांजा, सीरफ, दवाई, जुआं और सट्टा खिलानें वालों को दिनभर खंगालती रही। पुलिस ने अभी तक जो इनपुट मिला है, उसका खुलासा नहीं किया है, केवल सात आरोपियों के पकड़े जाने की पुष्टि किया है।

सूखा नशे की भी हो रही बिक्री 

वीडियो वायरल होने के बाद नशे का खेल उजागर हो गया है। कुछ लोगों ने हरिभूमि को बताया कि गोली, सीरफ व इंजेक्शन भी कांकेर में बसों के माध्यम से पहुँच रहा है। इनको भी रोकने की जरूरत है, सूखे नशे की विक्रय की जानकारी कई जिम्मेदारों को है, परंतु कड़ी कार्यवाही नहीं होने से इनके हौसले बढ़े हुए है।

 

5379487