Logo
मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने कहा कि, रिपेयर और मेंटनेंस के लिए वेंडर को टेंडर दिया गया है। जल्द से जल्द अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट चालू किया जाएगा।

रायपुर- कोविड-19 के समय में DKS अस्पताल में नया ऑक्सीजन प्लांट खोला गया था। लेकिन 2 साल से यह बंद चल रहा है। इसी मामले को लेकर मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने कहा कि, कोरोना के समय आक्सीजन की डिमांड बढ़ गई थी। डीकेएस सहित कई अस्पतालों में आक्सीजन प्लांट लगाया गया था। हालांकि कुछ कारणों के चलते यह चालू नहीं हो पाया है। रिपेयर और मेंटनेंस के लिए वेंडर को टेंडर दिया गया है। जल्द से जल्द इसे चालू किया जाएगा। 

स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने कहा कि, 10 दिनो के भीतर 500 बॉन्ड डॉक्टरों की भर्ती की जाएगी। पीएससी के माध्यम से हर रोज डॉक्टरों भर्ती होगी। निचले स्तर पर भी भर्ती की जाएगी। उरला में दो नवजात की मृत्यु को लेकर कहा कि, कल इस घटना की सूचना आई थी। तत्काल जांच के निर्देश दिए गए हैं। एक दो घंटे में जांच रिपोर्ट भी आ जाएगी, कार्यवाही भी होगी 

राजनितिक वाहवाही के लिए कांग्रेस कुछ भी करती है 

भीम आर्मी के चीफ छत्तीसगढ़ आ रहे हैं। इसको लेकर मंत्री श्याम बिहारी ने कहा कि, भीम आर्मी हो या बाकी दल हो सब राजनितिक वाहवाही लेने के लिए करते हैं। राहुल गांधी का सदन में आप सभी ने देखा और सुना है। क्रेडिट लेने के लिए पूरे सदन में हिंदुओं को हिंसक कह दिया है। जनेव पहन लेने या चंदन लगा लेने से कोई हिंदू नही बन सकता है। भारत में पीढ़ियों के अनुसार धर्म माना जाता है। अनुवांशिक रुप से किस धर्म का है, इसे माना जाता है। राहुल गांधी ने जो टिप्पणी की है, वह निंदनीय है। 

शांति का पाठ पढ़ाने वाले हिंसक कैसे होंगे 

मंत्री श्याम बिहारी ने बताया कि, जिसने विश्व को शांति का पाठ पढ़ाया है। वो हिंदु हिंसक कैसे हो सकता है।विश्व का नजरिया भारत के लिए अलग है। वहीं राहुल गांधी के माफी मांगने की बात पर बोले कि, सवाल बीजेपी का नहीं है, सावल पूरे देश का है। देश के सांसद के नेता प्रतिपक्ष होकर जिस शब्द का उपयोग किया है। वो गलता है, अगर माफी मांग ली तो समाज विचार कर सकता है। 

5379487