रायपुर। अपराध पर अंकुश लगाने एसपी के निर्देश पर बदमाशों की थानों में परेड कराई गई। साथ ही उन्हें अपराध से दूर रहने समझाइश के साथ चेतावनी दी गई। बदमाशों के तलब करने के निर्देश पर जिले के अलग-अलग थानों में 190 बदमाश पेश हुए। पुलिस ने बदमाशों की पिछले एक सप्ताह की रूटीन की जानकारी लेने के बाद जाने दिया साथ ही पुलिस ने अपराध से दूर रहने वाले बदमाशों से उनके कामकाज के बारे में जानकारी ली। 
 
राजधानी में आए दिन मारपीट चाकूबाजी, लूट की हो रही घटनाओं को देखते हुए एसपी संतोष सिंह ने नाराजगी व्यक्त करने के साथ अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करने के साथ उन्हें चेतावनी देने निर्देश दिए थे। इसी बात को ध्यान में रखते हुए बदमाशों को थानों में तलब किया गया। कोतवाली में बदमाशों की क्लास ली जा रही थी, इसी दौरान एसपी के साथ जिला दंडाधिकारी गौरव कुमार सिंह, जिला पंचायत के सीईओ विश्वरूप कोतवाली पहुंचे।

अफसरों ने बदमाशों की ली क्लास

कोतवाली पहुंचे पुलिस एसपी के साथ जिला दंडाधिकारी ने बदमाशों की क्लास लेने के साथ उनके द्वारा किए गए अपराध को लेकर सवाल जवाब किया। अफसरों ने बदमाशों से उनके द्वारा किए गए अपराध के बारे में पूछताछ की। जिला दंडाधिकारी ने अपराध में लिप्त रहने वाले बदमाशों को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर वे अपराध नहीं छोड़ेंगे, तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

इन्हें मिलेगा योजना का लाभ

जिला दंडाधिकारी के अनुसार जो पुराने बदमाश लंबे अरसे से अपराध से दूर है. उन्हें चिन्हांकित किया जाएगा। अपराध छोड़ चुके ऐसे पुराने पुराने बदमाश जो खुद का व्यवसाय कर रहे है, उन्हें प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के अंतर्गत योजना का लाभ दिया जाएगा, ताकि वे अपने व्यवसाय को ठगति प्रदान कर सकें और अन्य को श्रम विभाग के अंतर्गत पंजीकृत किया जाएगा और प्रशिक्षण प्रदान कर विभाग की योजनाओं का लाभ दिया जाएगा।