धमतरी- नया वर्ष सभी के लिए खास होता है और इसे यादगार बनाने के लिए लोग तरह-तरह के संकल्प, जश्न और योजनाएं बनाते है। कुछ लोग को इस साल जो नहीं कर पाए, उसे पूरा करने का संकल्प भी लेते हुए दिखाई देते हैं। इसी उम्मीद के साथ संकुल करेली छोटी, स्वामी आत्मानंद स्कूल भैसमुंडी, कन्या हाई स्कूल, मगरलोड के 1000 विद्यार्थियों को अमरूद फल वितरित किया है। साथ ही उन्हें प्रकृति को बचाने संदेश भी दिया है...सभी विद्यार्थियों ने पेड़ बचाने और लगाने का संकल्प लिया है। इस पहल की शुरूआत शासकीय माध्यमिक शाला लुगे में पढ़ाने वाली शिक्षिका ने की है।

साहू दंपति ने किया दान...

बता दें, शिक्षा के लिए जितना दान होगा समाज का उतना उद्धार होगा। यह मानना है साहू दंपति रंजीता तुमनचंद का, इसलिए जितना भी हो सके अपनी सैलरी से स्कूलों के लिए दान करते रहते हैं। वे अपनी शिक्षकीय कर्तव्य के साथ-साथ मानवीय कर्तव्य का भी ध्यान रखते हैं। शिक्षा सभ्य समाज की नींव है, इसलिए लोगों से अपील करते हैं जितना हो सके स्कूल की शिक्षा व्यवस्था के लिए दान अवश्य करें। साहू दंपति ने अब तक 10000 किलो अमरूद फल निशुल्क बांटे हैं।

500 अमरूद पेड़ लगाए गए...

500 अमरूद पेड़ लगाए है और हर साल बच्चों को फल वितरित करते हैं। संकुल प्राचार्य नंद कुमार साहू ने कहा कि, फूलों की सुगंध तो एक ही दिशा में हवा के साथ फैलती है परंतु अच्छे व्यक्ति के व्यक्तित्व की सुगंध चारों दिशाओं में फैलती है । साहू दंपति न केवल अपनी स्कूल, बल्कि अपने संकुल बल्कि जिले के स्कूलों के लिए प्रेरणा के कार्य कर रहे हैं। स्कूल प्रधान पाठक खिलेश्वर साहू और नरेंद्र सिंहा ने इसके नेक कार्य के लिए सभी से आभार व्यक्त किया है।