रायपुर- लोकसभा चुनाव के लिए महज कुछ दिन बाकी है। इससे पहले दिग्गज नेताओं को छत्तीसगढ़ दौरा शुरू होने वाला है। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बस्तर के दौरे पर आने वाले हैं। वे कल यानी 8 अप्रैल को बस्तर दौरे पर रहेंगे। पीएम मोदी यहां पहुंचकर नारायणपुर में चुनावी सभा को संबोधित करने वाले हैं। 

पीएम ग्रामीण सभा में होंगे शामिल

जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी आम बोल गांव में सभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान 5 विधानसभा क्षेत्र के हजारों ग्रामीण सभा में शामिल होंगे। दोपहर 12 बजे से यह चुनावी शुरू हो जाएगी। बता दें, 19 अप्रैल को है लोकसभा चुनाव होना है। इसलिए भाजपा अपनी पूरी तैयारी पहले से कर रही है। इसके अलावा कई दिग्गज नेता जनता के बीच पहुंचकर 'मोदी की गारंटी' के बारे में जानकारी दे रहे हैं। पहले चरण में एकमात्र सीट बस्तर में चुनाव होना है। बस्तर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा कराने की तैयारी है। 

11 की 11 सीटें जीतने की रणनीति 

भाजपा के राष्ट्रीय संगठन का छत्तीसगढ़ पर भी बड़ा फोकस है। भाजपा ने यहां की सभी 11 की 11 सीटें जीतने की रणनीति तैयार की है। इसको लेकर प्रचार- प्रसार में भी पूरी ताकत झोंकने की रणनीति बनी है। चुनाव के लिए रणनीति बनाने का जिम्मा इस बार प्रदेश के सह प्रभारी नितिन नवीन पर है। उनको चुनाव का प्रभारी बनाया गया है, क्योंकि यहां पर प्रदेश के प्रभारी ओम माथुर का आना नहीं हो रहा है। राष्ट्रीय संगठन ने उनको दूसरी बड़ी जिम्मेदारी देकर रखी है। प्रदेश के सह प्रभारी नितिन नवीन लगातार बैठकें करके रणनीति बना रहे हैं। अभी भी वे यहां पर 4 अप्रैल तक दौरे पर हैं। वे दूसरे चरण के चुनाव के लिए तीन सीटों के प्रत्याशियों की नामांकन रैली में शामिल होंगे।

बस्तर में मोदी की सभा को प्राथमिकता

प्रदेश भाजपा के नेताओं का कहना है कि बस्तर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा पहली प्राथमिकता है। उनकी इस सभा में बस्तर संभाग के साथ ही रायपुर और दुर्ग संभाग के प्रत्याशियों को भी सभा में बुलाने की तैयारी है। भाजपा की रणनीति है कि कम से कम प्रधानमंत्री की दो सभाएं हो जाएं तो इसमें सभी 11 प्रत्याशियों को मंच मिल जाएगा। वैसे तो प्रधानमंत्री कार्यालय को तीन सभाओं का प्रस्ताव गया है। एक सभा बस्तर में और दूसरी सभा बिलासपुर या सरगुजा संभाग और एक रायपुर संभाग में कराने की तैयारी है।