घनश्याम सोनी- बलरामपुर। छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में पुलिस कस्टडी में पूछताछ के दौरान एक युवक ने फांसी लगा ली। मामले में कार्रवाई करते हुए एसपी ने कोतवाली थाना प्रभारी प्रमोद रूसिया और एक आरक्षक अजय यादव को निलंबित किया है। गुरुवार देर रात थाने में जमकर बवाल हुआ था। 

मिली जानकारी के अनुसार, संतोषी नगर निवासी 30 वर्षीय गुरुचरण मंडल एनएचएम का भृत्य था और जिला अस्पताल बलरामपुर में पदस्थ था। गुरूचरण मंडल की पत्नी रीना मंडल लगभग 20 दिनों से लापता है। ऐसे में युवक ने मामले की शिकायत कोतवाली पुलिस से करते हुए पत्नी को खोजने की गुहार लगाई थी। गुमशुदगी की शिकायत के बाद युवक को थाने में पूछताछ के लिए बुलाया जाने लगा। बुधवार को भी युवक को पूछताछ के नाम पर थाने लाया गया था। पुलिस गुरुचरण मंडल को थाने में रखकर पूछताछ कर रही थी। इस बीच गुरुवार को लगभग पौने चार बजे यह जानकारी सामने आई कि, युवक ने थाने के अंदर बने बाथरूम में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। 

इसे भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ में चक्रवात दाना का असर : 30 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेंगी हवाएं,  गरज-चमक के साथ हो सकती है बारिश

आक्रोशित चिकित्सक और स्वास्थ्यकर्मियों ने किया चक्काजाम 

घटना की जानकारी मिलने के बाद चिकित्सक और स्वास्थ्यकर्मी थाना पहुंच गए। इसके साथ ही मृतक के परिजन को भी मामले की जानकारी दी गई। स्वास्थ्यकर्मी मृतक गुरुचरण मंडल के पिता से मुलाकात करना चाहते थे और मृतक के पिता भी अपने बेटे का शव देखना चाहते थे। लेकिन आरोप है कि, पुलिस ने न ही पिता को बेटे का शव देखने दिया और न ही स्वास्थ्यकर्मियों से उन्हें मिलने दिया। ऐसे में स्वास्थ्यकर्मियों का आक्रोश भड़क उठा। एनएचएम के चिकित्सक और स्वास्थ्यकर्मियों ने थाने का घेराव करने के साथ ही एनएच 343 की सड़क को जाम कर दिया।