रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के कोटा में CSEB गोदाम में लगी आग को लेकर राजनीति तेज हो गई है। आगजनी की घटना पर पीसीसी चीफ दीपक बैज के आरोपों पर डिप्टी सीएम अरुण साव ने पलटवार करते हुए कहा कि, बिजली विभाग में जो दुर्भाग्यजनक घटना घटी है। उसकी जांच होगी और जांच रिर्पोट के मुताबिक कार्रवाई होगी। आग बुझाने में प्रशासन पूरी तरह मौजूद रही। ऐसी घटनाओं पर राजनीति नहीं होनी चाहिए और इसमें भी कोई राजनीति करना चाहता है ये ठीक नही है। 

उल्लेखनीय है कि, शनिवार को कोटा में CSEB गोदाम में आगजनी की घटना पर पीसीसी चीफ दीपक बैज ने भाजपा पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होने कहा कि, आग लगी नहीं, लगाई गई है। उन्होंने कहा- यह CM का विभाग है, करोड़ों का घोटाला हुआ है। घोटाले को छुपाने के लिए आग लगाई गई है। इस मामले की उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए। 

अमित शाह से डरती है कांग्रेस 

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का छत्तीसगढ़ दौरा रद्द होने पर कांग्रेस के सवाल पर डिप्टी सीएम अरुण साव ने कहा कि, गृहमंत्री अमित शाह के आने से कांग्रेस डरती हैं। उनके आने की खबर सुनते ही कांग्रेस डर जाती है। अमित शाह जी आएंगे और लगातार आएंगे। 

महंत पर कानून के अनुसार होगी कार्रवाई 

नेताप्रतिपक्ष चरणदास महंत के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने पर डिप्टी सीएम श्री साव ने कहा कि, जिस प्रकार की भाषा का इस्तेमाल पीएम मोदी के लिए हुआ है। हमने पहले भी कहा है कि, ये दुर्भाग्यपूर्ण है। ये छत्तीसगढ़ की संस्कृति और सभ्यता के विपरीत है। छत्तीसगढ़ और छत्तीसगढ़ महतारी का अपमान हैं। अब जब एफआईआर दर्ज हुई है तो कानून के हिसाब से कार्यवाही होगी। 

राहुल के आने से भी कांग्रेस को नहीं होगा कोई फायदा 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के दौरे को लेकर डिप्टी सीएम अरुण साव ने कहा कि, जिस प्रकार से पूरे देश में कांग्रेस के हालत है। कांग्रेस से लोग उनकी पार्टी छोड़- छोड़कर जा रहे हैं। कांग्रेस के पास ना नेतृत्व है, ना नियत है और ना ही काम नहीं है। राहुल गांधी के आने से भी इन लोगों लाभ नहीं मिलेगा और प्रदेश की 11 की 11 सीटें बीजेपी के झोली में आएगी।