रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के मठपुरैना इलाके के बीएसयूपी कॉलोनी में पति-पत्नी और बेटी ने खुदकुशी कर ली है। तीनों ने घर के कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। एक परिवार की तीन लोगों की आत्महत्या को लेकर राजनीती तेज हो गयी है। पीसीसी चीफ दीपक बैज ने इसे सरकार की वादाखिलाफी बताते हुए बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा है।

PCC Cheaf Deepak Baij 

मिडिया से चर्चा करते हुए पीसीसी चीफ दीपक बैज ने कहा कि, मोदी सरकार की मंहगाई बेरोजगारी और बीजेपी सरकार की वादाखिलाफी से लोग हतोत्साहित हैं। उन्होंने आगे कहा कि, हम इस आत्महत्या मामले को लेकर जांच कमेटी बैठाएंगे। बीजेपी पर निशाना साधते हुए श्री बैज ने कहा कि, जब हमारी सरकार की योजनाओं से सीधा हितग्राहियों के खाते में राशि जाती थी। बीजेपी की सरकार बनने के बाद इन्होने उसे बंद कर दिया है।

धान खरीदी की मियाद बढ़ाये सरकार 

श्री बैज ने आगे कहा कि, हमारी योजनाओं के बंद होने से लोगों में हताशा और निराशा के कारण आत्महत्या बढ़ रही है। धान खरीदी को लेकर उन्होंने कहा कि, खरीदी की डेट दो माह और आगे बढ़ाई जाए। खरीदी का जो लक्ष्य इन्होने रखा था अब तक ये उसके आधे लक्ष्य तक भी नहीं पहुंच पाए है। किसान अपना धान नहीं बेंच पा रहे है इसलिए धान खरीदी की मियाद बढ़ाई जाये। 

एक ही परिवार के तीन लोगों ने की आत्महत्या 

उल्ल्खनीय है कि, शहर के मठपुरैना इलाके में एक ही परिवार के तीन लोगों के फंदे से लाश लटकती मिलने से सनसनी फैल गई है। आत्महत्या करने वालों में पति, पत्नी तथा उनकी 16 साल की बेटी शामिल है। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट हुई है। सुबह एफएसएल की टीम मौके पर पहुंचकर जांच कर रही है। घटना स्थल को पुलिस ने सील कर दिया है। पुलिस के मुताबिक लखन सेन, उसकी पत्नी रानू तथा बेटी पायल ने फांसी लगाकर खुदकुशी की है। पुलिस के अनुसार लाश दो से तीन दिन पुरानी है। कमरे के अंदर से बदबू आने पर लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। मृतक के पड़ोसियों के अनुसार मृतक पेशे से ड्राइवर है।