Logo
लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा में मंथन का दौर शुरू हो गया है। इस कड़ी में 16 जनवरी को कलस्टर प्रभारियों की दिल्ली में बैठक रखी गई है।

रायपुर। भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व ने लोकसभा की तैयारी प्रारंभ कर दी हैं। लोकसभा सीटों को कलस्टर में बांटा गया है। तीन-तीन लोकसभाओं को मिलाकर एक-एक कलस्टर बनाया गया है। अब कलस्टर प्रभारियों की दिल्ली में 16 जनवरी को बैठक रखी गई है। इसमें प्रभारियों को बताया जाएगा, क्या-क्या करना है। छत्तीसगढ़ से लोकसभा के तीन कलस्टर प्रभारी विधायक अमर अग्रवाल, अजय चंद्राकर और राजेश मूणत सोमवार 15 जनवरी को यहां से दिल्ली के लिए रवाना होंगे। भाजपा के राष्ट्रीय संगठन के निर्देश पर प्रदेश भाजपा संगठन ने लोकसभा चुनाव के दृष्टिकोण से छत्तीसगढ़ को बस्तर, रायपुर और बिलासपुर तीन क्लस्टर में बांटा है। इसमें विभिन्न लोकसभा क्षेत्रों के लिए प्रभारी नियुक्त किए गए हैं

बस्तर क्लस्टर में बस्तर, कांकेर और महासमुंद लोकसभा को रखा गया है। इसके लिए प्रदेश के मुख्य प्रवक्ता, पूर्व मंत्री व विधायक अजय चंद्राकर, पूर्व प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विक्रम उसेंडी और यशवंत जैन को प्रभारी बनाया गया है। रायपुर क्लस्टर के तहत दुर्ग, राजनांदगांव, रायपुर और जांजगीर- चांपा लोकसभा को रखा गया है। इसके लिए प्रदेश प्रवक्ता, पूर्व मंत्री व विधायक राजेश मूणत, पूर्व सांसद मधुसूदन यादव और पूर्व रायपुर शहर जिला भाजपा अध्यक्ष राजीव अग्रवाल प्रभारी बनाए गए हैं। बिलासपुर क्लस्टर में बिलासपुर, कोरबा, सरगुजा और रायगढ़ लोकसभा को शामिल किया गया है। इसके लिए पूर्व मंत्री व विधायक अमर अग्रवाल, पूर्व मंत्री रामसेवक पैकरा और कृष्णा राय को प्रभारी बनाया गया है।

तीन प्रभारी ही जाएंगे बैठक में

दिल्ली में लोकसभा के प्रभारियों की होने वाली बैठक के लिए हर लोकसभा से एक-एक प्रभारी को ही दिल्ली बुलाया गया है। ऐसे में छत्तीसगढ़ से भी तीन कलस्टर के एक-एक प्रभारी दिल्ली जा रहे हैं। दिल्ली में होने वाली बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनेगी। इस बैठक के बाद प्रभारी यहां आकर बाकी प्रभारियों को बैठक की जानकारी देने के साथ ही लोकसभा की तैयारी में जुट जाएंगे।

5379487