रविकांत सिंह राजपूत - मनेंद्रगढ़। हम सबके लिए राष्ट्रपति माननीय होते हैं, राष्ट्रपति, भारत शासन। देश के प्रथम नागरिक। लेकिन छत्तीसगढ़ के नए जिले मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर जिले के विकासखंड के घुटरा में एक ऐसा व्यक्ति है जिसका नाम ही है राष्ट्रपति । जी हां, नाम ही राष्ट्रपति है। इतना बड़ा नामधारी बैंक से पैसे निकालने के लिए दर दर भटक रहा है। पैसे मां की मौत के बाद मुआवजे के तौर पर मिले थे। कुछ कुछ पैसे निकल गए लेकिन बाद में बैंक ने उसे बार बार टरकाना शुरू कर दिया। अब उसने सीएम से गुहार लगाई है।

राष्ट्रपति ने बताया कि, सरगुजा क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक में धन वृद्धि जमा प्रमाण पत्र के जरिये मां की सड़क हादसे में हुई मौत की मुआवजा राशि 62 हजार 457 रुपये जमा कराई थी। जिसमे से उसने 25 हजार रुपये निकाल लिए थे। अब उसे बैंक में बचे हुए जमा राशि को निकालने की आवश्यकता है, लेकिन बैंक के कई दफा चक्कर काटने के बाद भी उसे राशि नही मिल रही है। इसके पीछे वजह यह बताई जा रही है कि मुआवजा राशि का पैसा होने के कारण नहीं दिया जा रहा। हालांकि इसके पीछे का कारण बैंक नहीं बता रहा।

राजपति से हो गया राष्ट्रपति नाम

घुटरा ग्राम पंचायत के वार्ड नम्बर 12 में रहने वाले राष्ट्रपति से जब पूछा कि आपका नाम राष्ट्रपति कौन और क्यों रखा ? उसने बताया कि माता पिता ने उसका नाम राजपति रखा था, लेकिन स्कूल के दाखिल रजिस्टर में उसका नाम शिक्षकों ने राष्ट्रपति लिख दिया। तबसे उसका नाम राष्ट्रपति ही चला आ रहा है। राष्ट्रपति ने बताया कि उसने जब कक्षा चौथी में पढ़ते वक्त शिक्षकों से कहा कि, मेरा नाम तो मेरे घर वालो ने राजपति रखा था, यहां राष्ट्रपति लिखा है तो स्कूल के शिक्षकों ने कहा कि, अब हमें पूरा रजिस्टर बदलना पड़ेगा राष्ट्रपति ही रहने दो तब से नाम राष्ट्रपति ही है। आधार कार्ड में भी राष्ट्रपति नाम लिखा है।

8वीं फेल है राष्ट्रपति

राष्ट्रपति कहते है कि जब मैं लोगो को अपना नाम राष्ट्रपति बताता हूं तो लोग बोलते है कि बहुत बड़ा नाम है तुम्हारा तो मुझे हंसी आ जाती है। 8 वीं फेल राष्ट्रपति का कहना है कि जब भी किसी जगह मैं अपना नाम राष्ट्रपति बताता हूं तो लोगो को लगता है कि ऐसे ही कुछ भी नाम बोल रहा है जब मैं अपना आधार कार्ड दिखाता हु तो लोगो को भरोसा होता है कि हां सच में ज नाम राष्ट्रपति है। राष्ट्रपति का कहना है राष्ट्रपति देश का सबसे बड़ा पद होता है इस कारण से मेरे नाम की इज्जत भी होती है।