रायपुर। लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को होना है। छत्तीसगढ़ के सिर्फ एक सीट बस्तर में ही पहले चरण में वोटिंग होनी है। इसलिए सियासी पार्टियों ने बस्तर में अपने स्टार प्रचारक उतारने शुरू कर दिए हैं। भाजपा की ओर से पीएम मोदी की सभा हो चुकी है, और अब 13 अप्रैल को कांग्रेस के लिए राहुल गांधी की सभा होना तय हुआ है। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक इसके बाद प्रियंका गांधी और राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की सभाओं के लिए भी कार्यक्रम तैयार किए जा रहे हैं।

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, दूसरे चरण के चुनाव के लिए प्रियंका गांधी छत्तीसगढ़ दौरे पर आ सकती हैं। उनकी सभा राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र में रखी जा सकती है। यहां से कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पक्ष में उनकी सभा तय होने की सूचना है। सूत्रों के मुताबिक, 20 अप्रैल को प्रियंका की सभा राजनांदगांव में कराने की तैयारी चल रही है। बताया जा रहा है कि, अभी प्रियंका इस बात की अधिकृत सूचना पीसीसी को नहीं मिली है।

राहुल के साथ आ सकते हें कई बड़े नेता

बताया जा रहा है कि, राहुल गांधी की जनसभा जगदलपुर के लाल बहादुर शास्त्री स्टेडियम में रखी गई है। राहुल यहां बस्तर क्षेत्र से प्रत्याशी कवासी लखमा के पक्ष में वोट मांगेंगे। इस सभा में छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रभारी सचिन पायलट के साथ ही कुछ अन्य राष्ट्रीय नेता भी पहुंच सकते हैं।

जांजगीर, रायगढ़ में खड़गे की सभा कराने की तैयारी

राहुल और प्रियंका के बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की भी छततीसगढ़ में सभाएं कराने की तैयारी है। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक छत्तीसगढ़ के दो संसदीय क्षेत्रों में खड़गे की जनसभाओं का प्लान तैयार किया गया है। जांजगीर और रायगढ़ लोकसभा क्षेत्रों में राष्ट्रीय अध्यक्ष की सभा कराने पर पीसीसी का जोर है। इसी तरह कांकेर लोकसभा क्षेत्र में भी जल्द ही कम से कम एक बड़ी सभा कराने का प्लान है। हालांकि एआईसीसी से खरगे के चुनावी दौरे को लेकर भी पीसीसी को कन्फर्मेशन का इंतजार है।