आकाश पवार-पेंड्रा। छत्तीसगढ़ के पेंड्रा, गौरेला में शराबी रोड रोलर चालक ने बेलन से पुलिस आरक्षक को कुचल कर मार डाला था। पुलिस आरक्षक की मौत के मामले में एडीजे कोर्ट ने आरोपी बेलन चालक को 7 साल के सश्रम कारावास की सजा सुनायी है।

मिली जानकारी के अनुसार, 29 जनवरी 2022 को बेलन चालक नानदाउ उर्फ कुंदरू सिंह जोकि मध्यप्रदेश के डिंडौरी का रहने वाला है। उसने लापरवाही पूर्वक चलाते हुये सड़क किनारे खड़े पुलिस आरक्षक कोमल सिंह के उपर बेलन चढ़ा दिया। जिससे उसकी मौत हो गयी थी वहीं बेलन की ठोकर से दो अन्य पुलिसकर्मी प्रवेश जायसवाल और रोहित परस्ते सहित कुछ लोग भी घायल हुये थे। जिसके बाद इस मामले में फैसला सुनाते हुये एडीजे पेंड्रारोड किरण थवाईत ने आरोपी बेलन चालक को सात साल के सश्रम कारावास की सजा सुनायी है। 

लौटते समय हुआ हादसा 

उल्लेखनीय है कि, दो वर्ष पूर्व पेंड्रा रोड पावर हाउस चौक में रोड रोलर की चपेट में आने से आरक्षक की मौत हो गई थी। वहीं एक अन्य पुलिसकर्मी की हालत गंभीर है। पुलिस ने रोड रोलर चला रहे खलासी को गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस लाइन में पदस्थ आरक्षक कोमल जंघेल शनिवार को न्यायालयीन कार्य से गए थे। शाम चार बजे वे अपने साथी आरक्षक प्रवेश जायसवाल के साथ पुलिस लाइन लौट रहे थे। पावर हाउस तिराहे के पास वे दस्तावेज की फोटो कापी कराने के लिए रुके। फोटो कापी कराने के बाद वे अपनी बाइक की ओर लौट रहे थे। इसी दौरान वे सड़क निर्माण में लगे रोड रोलर की चपेट में आ गए। रोड रोलर में दबने से आरक्षक कोमल जंघेल की मौके पर ही मौत हो गई।