राजनांदगांव। पूर्व सीएम भूपेश बघेल को राजनांदगांव लोकसभा से कांग्रेस का प्रत्‍याशी घोषित किया गया है। भाजपा नेता व निगम के नेता प्रतिपक्ष किशुन यदु ने बघेल की उम्‍मीदवारी को ही भाजपा की जीत की सबसे बड़ी वजह बताया है। उन्‍होंने कहा कि, कांग्रेस के लिए ये बुरी तरह हार की ओर बढ़ने वाली स्थिति है। इस संसदीय क्षेत्र की जनता की पूर्व सीएम से गहरी नाराजगी है। पांच साल मुख्‍यमंत्री रहते भूपेश बघेल ने इस क्षेत्र के साथ जो अपमानजनक व्‍यवहार किया उसे कोई भूला नहीं है। 

श्री यदु ने आगे कहा कि, भूपेश ने 5 साल में राजनांदगांव के लोगों के साथ छल किया। पाठ्यपुस्तक निगम कार्यालय, सेतु निगम कार्यालय, एशियन बैंक का दफ्तर और प्रधानमंत्री ग्राम सड़क का ऑफिस उन्‍होंने ही यहां बंद करवाया। अपनी सरकार में उन्‍होंने किसी बजट में राजनांदगांव को कोई सौगात नहीं दी। अलबत्‍ता उन्‍होंने यहां लोगों के बीच पहुंचकर जो घोषणाएं की वह कभी न शुरु हुईं और न ही पूरी हुईं। इस तरह उन्‍होंने राजनांदगांव के साथ जो कपट किया उसके बाद वे यहां किस मुंह से वोट मांग सकेंगे। 

भूपेश बघेल ने 5 साल में क्षेत्र के लिए कुछ नहीं किया 

भूपेश शायद भूल गए हैं कि राजनांदगांव की जनता ने उनके मित्र गिरीश देवांगन को तीन महिने पहले ही विधानसभा चुनाव में लगभग 45 हजार वोटो से हराया। उनसे भी ज्‍यादा गहरी नाराजगी जनता को भूपेश बघेल से है। वे इस विधानसभा में ही बड़े अंतर से चुनाव हारेंगे। उन्होंने आगे कहा कि, भाजपा के सांसदों ने राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र के लिए काफी कुछ किया है। वे यहां के लिए केंद्र की बड़ी योजनाएं लेकर आए और विकास का मॉडल स्‍थापित किया। आज भी सांसद संतोष पांडे के प्रयासों से हजारों करोड़ की योजनाएं संसदीय क्षेत्र में चल रहीं हैं। इसमें ग्रीन फिल्‍ड रोड, एक्‍सप्रेस वे, प्रसाद योजना, एयरपोर्ट की तर्ज पर रेलवे स्‍टेशन का विकास, डोंगरगढ़-कठघोरा रेलवे लाईन, सोलर प्रोजेक्‍ट, सीआरसी सेंटर जैसी कई सौगातें मिली हैं। 

पीएम मोदी चला रहे जनहितकारी योजनाएं 

उन्‍होंने आगे कहा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रधान मंत्री आवास योजना के साथ साथ गांव-गांव, गली-मोहल्‍ले के हर घर तक साफ पेयजल मुहैया कराने हजारों करोड़ रुपए दिए हैं। किसानों को सम्‍मान निधि, महिलाओं को महतारी वंदन योजना जैसी सौगात भाजपा ने दी है।  भाजपा ही है जिसने 31 सौ रुपए समर्थन मूल्‍य में प्रति एकड़ 21 क्विंटल के मान से धान खरीदी शुरुआत की। मुख्‍यमंत्री डॉ. रमन सिंह के कार्यकाल में ही राजनांदगांव में मेडिकल कॉलेज अस्‍पताल की स्‍थापना हुई जो कि आज स्‍वास्‍थ्‍य क्षेत्र की सबसे बड़ी उपलब्धि है। ऐसी सैकड़ों मिसाल है जो भारत के विकसित भारत के लक्ष्‍य को दर्शाती है। लेकिन इसके उलट कांग्रेस ने भ्रष्‍टाचार, विकास में पिछड़ापन के बीज बोए। एक बार फिर वक्‍त आया है कि कांग्रेस को उसकी करतूतों का एहसास कराया जाए और जनता ने यह तय कर लिया है।