जांजगीर-हसौद : नवगठित जिला सक्ती अंतर्गत जवाहर नवोदय विद्यालय चिस्दा में रैगिंग का मामला सामने आया है। यहां 9वीं कक्षा के छह छात्रों ने छठवीं के एक छात्र को आधी रात हाउस में बुलाया और उसकी रैगिंग लेते हुए पिटाई भी की। इस शिकायत के बाद स्कूल प्रबंधन के साथ प्रशासनिक अमला हरकत में आया। आरोपी व पीड़ित छात्र के परिजनों के साथ बैठक हुई, जिसके बाद छह छात्रों को निलंबित करते हुए घर भेज दिया गया है। इस दौरान गठित कमेटी जांच करेगी।  जवाहर नवोदय विद्यालय चिस्दा में 31 अगस्त की रात करीब 12 बजे 9वीं कक्षा में पढ़ने वाले आधा दर्जन छात्रों ने छठवीं कक्षा के जूनियर छात्र को अपने आवास में बुलवाया। 

सीनियर के बुलावे पर पहुंचे जूनियर छात्र की रैगिंग ली गई। इस दौरान स्केल, हाथ-मुक्का से उसकी जमकर पिटाई की गई। यही नहीं इस मामले को बताने पर उन्होंने और मारपीट करने की धमकी दी। रैगिंग के बाद पीड़ित छात्र डरा सहमा अपने रूम आकर सो गया और अगले दिन अपने माता-पिता को आपबीती सुनाई, जिसके बाद अभिभावक हरकत में आए और उन्होंने 2 सितंबर को इसकी लिखित शिकायत विद्यालय के प्राचार्य से की। शिकायत मिलते ही स्कूल प्रबंधन हरकत में आया। वहीं प्रशासन ने भी इस मामले को गंभीरता से लिया। इसके बाद 4 सितंबर को हसौद तहसीलदार भीष्म कुमार पटेल की अध्यक्षता में बैठक बुलाई गई। बैठक में पीड़ित छात्र व मारपीट करने वाले छात्रों के अभिभावक शामिल हुए।

इसे भी पढ़ें...कानफोडू डीजे पर प्रशासन सख्त : लाइव फोटो-वीडियो के आधार पर एक दिन बाद भी होगी कार्रवाई

कमेटी करेगी जांच

जवाहर नवोदय विद्यालय चिस्दा के प्राचार्य  एस. बी. सक्सेना ने बताया कि, रैगिंग की शिकायत मिलने पर तहसीलदार की अध्यक्षता में पीड़ित व रैगिंग लेने वाले छात्रों के अभिभावकों की उपस्थिति में बैठक ली गई। प्रारंभिक तौर पर रैगिंग लेने वाले छात्रों को पटह दिनों के लिए घर भेज दिया गया है। तब तक जांच कमेटी अपना रिपोर्ट पेश करेगी, जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई होगी।