एनिश पुरी गोस्वामी–मोहला। चिल्हाटी से पाटन स्टेट हाईवे, मानपुर से दल्ली राजहरा, मानपुर से गढ़चिरौली महाराष्ट्र नेशनल हाईवे के निर्माणाधीन डायवर्सन पुल और सड़क के पहली बारिश में ही बह गया। जिसके बाद  आज मानपुर मुख्यालय से तेरेगांव कोहका मुख्य मार्ग को राहगीरों के आवागमन के लिए डायवर्ट किया गया है। भारी बारिश के चलते कोंडाल नाला में बना पुल भी बह गया। लगातार नेशनल हाईवे, स्टेट हाईवे के साथ-साथ गांव को जोड़ने वाले मुख्य मार्ग में स्थित पुल और सड़क के बह जाने के साथ ही पूरा का पूरा मोहला मानपुर अंबागढ़ चौकी जिला अब टापू में तब्दील हो गया है। 

ठेकेदार ने लापरवाही और भ्रष्टाचार की सारी हद पार कर दी जिसके चलते सड़कें और पुल ढह गए। इससे आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है और आवागमन बाधित है। वहीं जिम्मेदार प्रशासनिक अधिकारी इस वनांचल को इसी हाल में छोड़कर अपने-अपने दफ्तर में बैठे हुए हैं। 

एक के एक बाद एक सारे पुल और सड़क बहे

उल्लेखनीय है कि, पहली ही बारिश में चिल्हाटी से पाटन होते हुए महाराष्ट्र को जोड़ने वाली हाइवे चिल्हाटी के आगे साल्हेटोला गांव के समीप डायवर्टेड पुल और सड़क के बह चुका है। दल्ली राजहरा चौक से महाराष्ट्र के गढ़चिरौली सीमा तक निर्माणाधीन नेशनल हाईवे के मानपुर, दल्ली राजहरा और मानपुर कोहका के बीच कोरकोट्टी के करीब गांव में स्थित पुल और सड़क के एक साथ बह गया। इसी कारण मोहला मानपुर जिले से छत्तीसगढ़ समेत चार राज्यों को जोड़ने वाली इस हाइवे से आवागमन पूरी तरह से बाधित हो चुकी है। इससे पहले कि, उच्च प्रशासनिक अमला आपदा प्रबंधन को लेकर कोई व्यापक कदम उठाता मानपुर से तेरेगांव, काड़े, कोहका कंदाडी महाराष्ट्र की ओर जाने वाली मुख्य मार्ग पर स्थित कोडाल नाला में बना पुल भी बह गया।