रायपुर। केंद्र सरकार ने बासमती चावल से न्यूनतम निर्यात शुल्क को हटाने का निर्णय लिया है। खाद्य तेलों के आयात शुल्क को 0% से बढ़ाकर 20% करने के साथ प्याज के निर्यात शुल्क को 40% से कम कर 20% कर दिया है। वहीं रिफाइन ऑयल के लिए मूल शुल्क (बेसिक ड्यूटी) को 32.5% तक बढ़ाने का निर्णय लिया है। इसको लेकर सीएम विष्णुदेव साय ने ट्वीट कर पीएम मोदी और केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान का आभार जताया है।

अपने X अकॉउंट पर सीएम श्री साय ने लिखा कि, कृषि और कृषक कल्याण के लिए समर्पित यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी एवं उनकी सरकार ने अन्नदाता साथियों के हित में कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं। जिसमें सरकार ने बासमती चावल से न्यूनतम निर्यात शुल्क को हटाने का निर्णय लिया है। खाद्य तेलों के आयात शुल्क को 0% से बढ़ाकर 20% करने के साथ प्याज के निर्यात शुल्क को 40% से कम कर 20% कर दिया है। वहीं रिफाइन ऑयल के लिए मूल शुल्क (बेसिक ड्यूटी) को 32.5% तक बढ़ाने का निर्णय मोदी सरकार ने लिया है।

इसे भी पढ़ें... बीजेपी का सदस्यता अभियान : विधायक अजय चंद्राकर ने पूरा किया 10 हजार सदस्य बनाने का लक्ष्य 

पीएम मोदी और कृषि मंत्री का जताया आभार 

उन्होंने आगे लिखा है कि, निश्चित ही इन महत्वपूर्ण फैसलों से सोयाबीन, बासमती, प्याज, सरसों, सूरजमुखी और मूंगफली उत्पादक छत्तीसगढ़ के किसानों के आय में वृद्धि होगी। उनके उपज की बाजार में और अधिक मांग बढ़ेगी। मैं इस निर्णय के लिए यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय कृषि एवं कृषक कल्याण मंत्री शिवराज सिंह चौहान जी का सहृदय आभार व्यक्त करता हूँ।