रायपुर। कांग्रेस पार्टी राहुल गांधी की न्याय यात्रा की तर्ज पर 'छत्तीसगढ़ न्याय यात्रा' निकालने जा रही है। रविवार को मीडिया से चर्चा करते हुए यात्रा की जानकारी दी। पीसीसी चीफ दीपक बैज ने कहा कि, हम 27 से 2 अक्टूबर तक गिरौदपुरी धाम से रायपुर तक पैदल यात्रा करेंगे। हमारी इस यात्रा का नाम होगा 'छत्तीसगढ़ न्याय यात्रा'। जनता ने बीजेपी को जनादेश दिया, लेकिन सरकार से आज हर वर्ग परेशान है। 

उन्होंने आगे कहा कि, अपनी विफलताओ को छुपाने के लिए और बलौदाबाजार घटना के बाद निर्दोषों को गिरफ्तार किया गया है। आज कवर्धा जल रहा है और साहू समाज के 3 बेटों की हत्या हुई है। यहां तक कि, पहली और दूसरी घटना को रोका जा सकता था और तीसरी घटना मे पुलिस बर्बरता से पीट- पीट कर मार डाला गया। साथ ही इसे छिपाने का प्रयास भी किया गया। लगातार बढ़ती घटनाओं से जनता सहम गई है। गुरु घासीदास के संदेश को लेकर गिरौदपुरी से रायपुर तक की यात्रा 6 दिन में पूरी होगी।

इसे भी पढ़ें... भूपेश बघेल ने बंद को बताया सफल : बोले- मृतकों के परिवारों को 50 लाख का मुआवजा दे सरकार

कोई भी समाज नहीं है सुक्षित 

बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए पीसीसी चीफ दीपक बैज ने कहा कि, क्या ये सरकार सीरियल किलर के रूप में काम कर रही है क्या? हम इस सरकार से जानना चाहते हैं कि, अब किस समाज की बारी हैं। इस सरकार में ना ही आदिवासी सुरक्षित है, ना सतनामी समाज और ना ही साहू समाज सुरक्षित है। कोई भी समाज इस सरकार में सुरक्षित नहीं हैं।

यात्रा में लॉ एंड ऑर्डर और प्रदेश की क़ानून व्यवस्था पर होगी चर्चा 

उन्होंने आगे कहा कि, छत्तीसगढ़ न्याय यात्रा में लॉ एंड ऑर्डर और प्रदेश की क़ानून व्यवस्था पर चर्चा होगी। जिसमें सतनामी समाज के निर्दोष लोगों को नुक़सान पहुंचाया गया है। आज कवर्धा जल रहा है, गृह मंत्री के स्वयं के ज़िले की स्थिति आप समझ सकते है। छत्तीसगढ़ के इतिहास में पहली बार इस तरह की घटना देखी ही है। इन सब घटनाओं की वजह से इस यात्रा का अगाज होगा। ये सरकार सीरियल किलर की तरह काम कर रही है। जिसमें पहले सतनामी, फिर आदिवासी और अब साहू समाज को टारगेट किया गया है। यात्रा में सचिन पायलट समेत तीनों सचिव के साथ- साथ दिल्ली के बाक़ी बड़े नेता भी शामिल होंगे।