Logo
डिप्टी सीएम अरुण साव नगरीय निकायों की समीक्षा बैठक ले रहे हैं। बैठक में उन्होंने कहा कि, अधिकारी निर्माण, सप्लाई और खरीदी से इतर अन्य जरूरी कार्यों में भी पूरा ध्यान दें। 

रायपुर। छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम अरुण साव नगरीय निकायों की समीक्षा बैठक ले रहे हैं। बैठक में कड़े दिशा- निर्देश देते हुए कहा कि, अधिकारी निर्माण, सप्लाई और खरीदी से इतर अन्य जरूरी कार्यों में भी पूरा ध्यान दें। अधिकारी अपनी जिम्मेदारी समझें, शहरों के विकास और जनसुविधाएं विकसित करने का काम गंभीरता से करें। 

उन्होंने आगे कहा कि, अधिकारियों के काम में कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी और जरूरत पड़ने पर कड़ी कार्रवाई भी की जाएगी। अधिकारी अपने काम करने का पुराना ढर्रा और निकायों में नई कार्य संस्कृति विकसित करें। अपने कार्यों में अपेक्षित सुधार लाएं और परिणाममूलक कार्य करें। सभी अधिकारी मुस्तैदी से अपने दायित्वों का निर्वहन करें।  

इसे भी पढ़ें... जल्द होगी ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारीयों की नियुक्ति : सीएम ने ट्वीट कर दी जानकारी

1 अक्टूबर तक किया जाए लंबित वेतन भुगतान

नगर निगमों और नगर पालिकाओं की समीक्षा बैठक में निर्देश देते हुए डिप्टी सीएम श्री साव ने कहा कि, सभी नगरीय निकायों में कर्मचारियों के लंबित वेतन का भुगतान प्राथमिकता से करें। अगस्त और सितम्बर माह के वेतन का भुगतान 1 अक्टूबर तक किये जाएं। समय पर वेतन भुगतान नहीं होने की शिकायत नहीं आनी चाहिए। राजस्व की वसूली बढ़ाएं सभी नगरीय निकाय, बड़े बकायादारों से कड़ाई से टैक्स वसूलें। उन्होंने आगे कहा कि, गंभीरता और सक्रियता से संग्रहण करें। सभी आयुक्त और सीएमओ वसूली की नियमित समीक्षा करें। 

5379487