रायपुर। छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय ने 'मेक इन इंडिया' के 10 वर्ष पूरे होने पर देशवासियों को बधाई दी है। अपने सोशल हैंडल पर उन्होंने लिखा कि, सशक्त और समृद्ध भारत के सपने को साकार करने हेतु यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा शुरू की गई क्रांतिकारी पहल #MakeInIndia के सफलतम 10 वर्ष पूर्ण होने पर सभी देशवासियों को हार्दिक बधाई। 

उन्होंने आगे लिखा कि, ‘मेक इन इंडिया’ की पहल से हमारा देश आज वैश्विक मैन्युफैक्चरिंग हब के रूप में स्थापित हुआ है। इस पहल से अर्थव्यवस्था को मजबूती मिली है। देश के युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसर उत्पन्न हुए हैं। साथ ही देश के युवा वर्ग ने स्टार्टअप की दिशा में आगे बढ़कर अन्य लोगों को रोजगार देने में सफलता हासिल की है। इससे भारत में उद्योगों को प्रोत्साहन मिला है, देश में निर्मित वस्तुओं का निर्यात भी बढ़ा है।#10YearsOfMakeInIndia की सफलता ने, न सिर्फ भारत को पहचान दिलाई बल्कि पूरे वैश्विक पटल पर भारत ने नया कीर्तिमान रचा है। विकसित भारत की परिसंकल्पना को आकार देने वाले #10YearsOfMakeInIndia के लिए आदरणीय प्रधानमंत्री जी का सहृदय आभार। 

इसे भी पढ़ें... नड्डा का छत्तीसगढ़ दौरा : साय मंत्रिमंडल, विधायक, सांसदों के साथ करेंगे बैठक 

पीएम मोदी ने दी देशवासियों को बधाई 

पीएम मोदी ने एक्स पर लिखा कि आज, हम मेक इन इंडिया के10 साल पूरे होने का जश्न मना रहे हैं। मैं उन सभी लोगों को बधाई देता हूं जो पिछले एक दशक से इस आंदोलन को सफल बनाने के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं। ‘मेक इन इंडिया' हमारे देश को मैन्यफैक्चरिंग और इनोवेश का केंद्र बनाने के लिए 140 करोड़ भारतीयों के सामूहिक संकल्प को दर्शाता है। उन्होंने आगे लिखा कि, आगे लिखा कि यह उल्लेखनीय है कि विभिन्न क्षेत्रों में निर्यात कैसे बढ़ा है, क्षमताएं निर्मित हुई हैं और इस प्रकार, अर्थव्यवस्था मजबूत हुई है। भारत सरकार हर संभव तरीके से ‘मेक इन इंडिया' को प्रोत्साहित करने के लिए हर तरह से प्रतिबद्ध है। अभी और सुधारों में भारत की प्रगति इसी तरह जारी रहेगी हम सब मिलकर एक आत्मनिर्भर और विकसित भारत का निर्माण करेंगे!