रायपुर। छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने 1 नवम्बर से की धान खरीदी की मांग की है। इसको लेकर बीजेपी विधायक राजेश मूणत ने कहा कि, अभी धान पककर तैयार ही नहीं हुआ किसान कहां से परेशान हो रहे हैं। धान खरीदी को लेकर मंत्री मंडलीय समिति की बैठक हो चुकी है। इस साल 160 लाख मेट्रीक टन धान ख़रीदा जाएगा। सरकार किसानों का एक-एक दाना खरीदने की चिंता कर रही है।  

उल्लेखनीय है कि, धान खरीदी के लक्ष्य में वृद्धि की मांग करते हुए पीसीसी चीफ दीपक बैज ने कहा था कि, अब तक तिथि का ऐलान न होने से किसान चिंतित हैं। राज्य सरकार 1 नवंबर से करें धान खरीदी की शुरुआत करे और धान खरीदी का लक्ष्य 200 लाख मीट्रिक टन तय हो। 

बीजेपी जनता से कर रही है संवाद 

कांग्रेस रायपुर दक्षिण में कार्यकर्ता सम्मेलन करने जा रही है। इसको लेकर विधायक श्री मूणत ने कहा कि, बीजेपी लगातार जनता से संवाद करती है जनता से जुड़ी है। कांग्रेस पार्टी ने ऐसा कोई कृत्य नहीं किया की जनता समर्थन में आए। कांग्रेस पार्टी अपने क़ो जीवित रखने के लिए सम्मेलन करने जा रही है। शहरी चुनाव के लिए भाजपा कटीबद्ध है। सदस्यता अभियान के तहत BJP बूथ तक पहुंचकर आम जनता से संवाद कर रही है और इसका फायदा बीजेपी को मिलेगा। 

इसे भी पढ़ें... पानी पर चलने का दावा हुआ फेल : जैसे ही तालाब में उतरे बाबा डूबने लगे, गोताखोरों ने बचाई जान

महादेव में शामिल सभी लोगों पर होगी कार्रवाई 

महादेव बेटिंग एप का मुख्य सरगना की गिरफ्तारी पर विधायक श्री मूणत ने कहा कि, सरगना सौरभ चंद्राकर की गिरफ्तार की दुबई में हुई है। बैक सपोर्ट से जो एप चला रहे हैं उन पर लगातार कार्यवाही हो रही है। छत्तीसगढ़ पुलिस सक्रियता से काम कर रही है और जितने लोग शामिल हैं सबके ऊपर कार्रवाई होगी। 

कांग्रेस आरोप प्रत्यारोप के अलावा कुछ नहीं करती 

केंद्र से राज्य को 6 हजार 70 करोड़ रुपये का कर हस्तांतरण मिला है और इस पर कांग्रेस ने TAX की राशि मिलने पर पक्षपात के आरोप लगाए है। इसको लेकर उन्होंने कहा कि, कांग्रेस पार्टी आरोप प्रत्यारोप के अलावा कुछ नहीं करती है। उनकी सरकार थी तो आईना भेजते थे पत्र लिखते थे, लेकिन कभी संवाद स्थापित करने का काम नहीं किया। आरोप लगाने के पहले अपने गिरेबान झांके।