रायपुर। रायपुर दक्षिण उपचुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता लागू होते ही दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में संपत्ति विरूपण की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। जिला कलेक्टर के आदेश पर नगर निवेश विभाग की टीम ने शहर में मुख्य मार्गों, सार्वजनिक स्थलों पर घूम-घूमकर राजनीतिक प्रचार-प्रसार के संबंधित 2,600 से ज्यादा बैनर, पोस्टर और होर्डिंग्स हटाने की कार्यवाही की।

दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में आदर्श आचार संहिता लागू होने के साथ ही संबंधित क्षेत्र के इलाकों के सार्वजनिक स्थलों, चौराहों से 1143 पोस्टर हटाए गए। इसी तरह 79 स्थानों पर वाल पेंटिंग और 827 बैनर हटाने अमला सक्रिय रहा। जिन स्थानों पर बैनर, पोस्टर हटाने टीम पहुंची, उनमें संतोषीनगर चौक, मठपुरैना क्षेत्र, तेलीबांधा रिंग रोड, शिव नगर, बूढ़ापारा, लाखे नगर क्षेत्र, पुरानी बस्ती क्षेत्र शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें...भाजपा का सदस्यता अभियान : सीएम सहित सारे मंत्री 10 हजार सदस्य बनाने में सफल, आधे विधायक अब भी लक्ष्य से दूर

भाजपा ने जारी किया कार्टून पोस्टर, कांग्रेस पर कसा तंज

इधर, छत्तीसगढ़ भाजपा ने सोशल मीडिया पर कार्टून पोस्टर जारी किया है। भाजपा ने कार्टून माध्यम से कांग्रेस पर तंज कसा है। जारी पोस्टर में दो किसानों को आपस में बात करते हुए दिखाया गया है। पोस्ट में लिखा है कि प्रदेश में अब नई चलय कांग्रेसी गुंडा मन के राज काबर की अपराधी मन ऊपर नकेल कसत है विष्णु सरकार। 

BJP ने जारी किया पोस्टर 

वहीं गुरुवार को BJP का X पर एक और ट्वीट किया था, जिसमें सूरजपुर की घटना में NSUI नेता की गिरफ्तारी पर लिखा था कि, प्रदेश में हो रहे आपराधिक गतिविधियों में कांग्रेसियों का हाथ। कांग्रेसी संरक्षण में पल रहे गुंडे हो या शांति व्यवस्था बिगाड़ने वाले अपराधी। राज्य में अराजकता फैलाने वाले सभी दोषियों पर चलेगा विष्णु का सुदर्शन। 

पुलिस ने किया NSUI के जिलाध्यक्ष को गिरफ्तार 

उल्लेखनीय है कि, सूरजपुर हत्याकांड में पुलिस ने NSUI जिलाध्यक्ष चंद्रकांत चौधरी को गिरफ्तार किया है। बुधवार को सरगुजा रेंज के आईजी अंकित गर्ग ने पत्रकार को बताया कि, इस डबल मर्डर में कुलदीप साहू के साथ सूरजपुर जिले का वर्तमान एनएसयूआई जिलाध्यक्ष चंद्रकांत चौधरी सहित अन्य 3 लोग शामिल थे।