रायपुर। राजधानी रायपुर के हायपर क्लब में दो गुटों में हुई गोलीबारी के बाद पुलिस एक्शन मोड में है। रविवार को रायपुर पुलिस ने वीआईपी रोड के क्लब और बार में रेड मारी। रेड मारने बाकायदा एडिशनल एसपी लखन पटले पहुंचे। जहां उन्होंने बार और क्लब संचालको के अलावा क्लब में आने वाले लोगों को फटकार लगाते हुए समझाइश दी।

 

एडिशनल एसपी श्री पटले ने बार और क्लब पहुंचकर वहां बैठे लोगों को वार्निग देते हुए कहा कि, शराब पीकर गाड़ी चलते हुए अगर में रोड वीआईपी रोड या शहर के किसी भी एरिया में पकड़े गए तो सख्त कार्रवाई होगी। साथ ही ज्यादा से ज्यादा फाइन लगाया जाएगा। इस तरह की टेंडेंसी को बदल ले और नियमों का पालन करते हुए शराब पिए और इंजॉय करें। किसी भी तरह के ऐसे गाने ना बजाया जाए जिससे आपस मे लड़ाई झगड़ा या छेड़खानी हो रही है. इस पर अगर शिकायत मिलती है तो स्पष्ट कार्यवाही की जाएगी इस बात का ध्यान रखें।

बार और क्लब संचालकों को दी समझाइश 

एडिशनल एसपी ने आगे कहा कि, जो भी क्लब में बैठकर इंजॉय कर रहे हैं। वे हमेशा के लिए यहां से सीख कर जाएं कि, इंजॉय करना है तो टाइम पर करके जाएं। वीआईपी रोड, राजधानी और कहीं भी सड़कों पर लड़ाई की तो खैरियत का ध्यान रखे। बार के संचालक भी इस बात का ध्यान रखे कि, कैंपस से बाहर शराब सर्व ना की जाय। पुलिस ने बाहर और क्लब के संचालकों को सत्य चेतावनी देते हुए कहा कि, अपने कैंपस से बाहर खुली जगह, होटल, रूम शराब में नही दी जाए। अब से बार के नियमों का पालन करना होगा और कानून का उल्लंघन करने पर सीधे बार बंद होगा।

इन बार और क्लबों में हुई चेकिंग 

पुलिस ने रविवार को वीआईपी रोड के ऑन द रॉक, ग्रैंड इंपीरिया, दिया कैफ़े, मोका, मिथ्या और अन्य ,रेस्टोरेंट का निरीक्षण किया गया। जिसमें बार मैनेजर को बार को नियमानुसार चलाने, नियमों का पालन करने, समय पर बंद करने और किसी प्रकार का सूखा नशा (ड्रग्स, MDMA, गोगो अन्य ) का सेवन बार मे ना होने के साथ बार में बैठे लोगों को भी कानून का पालन करने की समझाईश दी है। 

कई आला अधिकारी रहे मौजूद 

इस कार्रवाई में एडिशनल एस पी लखन पटले, CSP आजाद चौक मयंक गुर्जर, CSP सिविल लाइन मनोज कुमार ध्रुव, ट्रेनी IAS विमल पाठक, सिविल लाइन TI विनय सिंह, तेलीबांधा TI फैजुल होदा शाह ,थाना प्रभार पारेश पाण्डेय, मनोज नायक समेत पुलिस स्टाफ मौजूद रहे।