घनश्याम सोनी- बलरामपुर। छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में 11 सितंबर को लूटपाट की घटना को अंजाम देने वाले 6 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा पुलिस ने आरोपियों के पास से 2 करोड़ 40 लाख के गहने और नगदी भी बरामद किया है। सभी आरोपी घटना के बाद ही फरार थे। पुलिस ने बताया की सभी आरोपी दिल्ली,और औरंगाबाद में छिपे बैठे थे।

दरअसल रामानुजगंज के राजेश ज्वेलर्स से दिनदहाड़े 2 करोड़ 91लाख के गहने और नगदी लूट की गई थी। वहीं इस मामले में पुलिस को अब बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने आरोपी के पास से 2 करोड़ 40 लाख के गहने और नगदी बरामद कर लिया है। वहीं मुख्य सरगना झारखंड का इनामी आरोपी मोनू सोनी उर्फ बुक्की सोनी पुलिस के हत्थे चढ़ा है। 

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी 

लूटपाट के मामले में पुलिस ने एक महिला समेत कुल 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से लूट के गहने समेत नगदी रकम,दो पिस्टल भी बरामद हुए हैं। पांच आरोपियों ने 11सितंबर को कट्टे के बल पर दिनदहाड़े वारदात को अंजाम दिया था। मिली जानकारी के अनुसार सभी आरोपी दिल्ली,और औरंगाबाद में छिपे बैठे थे। लूटपाट में आरोपी सोनू की गर्लफ्रेंड भी शामिल थी।

आरोपियों के पास से करोड़ों के गहने और नगदी बरामद

इसे भी पढ़ें....कबाड़ से जुगाड़ : रंग- बिरंगे बोतलों से बनाई जा रही क्यारियां

यह है पूरा मामला 

बीते महीने के 11 सितंबर को लुटेरों ने 5 करोड़ रुपए की लूट की वारदात को अंजाम दिया था। दिनदहाड़े ज्वेलरी शॉप में घूसे और संचालक पर कट्टे की बट से हमला कर दिया। गोली मारने की धमकी देकर 8 किलो सोना लूटकर फरार हो गए थे। नगर पालिका चौक में राजेश ज्वेलर्स नाम की ज्वेलरी की दुकान है। दोपहर 1.50 बजे बाइक सवार तीन युवक ज्वेलरी पहुंचे। दुकान अंदर घुसकर उन्होंने कट्टा निकाला और संचालक राजेश सोनी सहित कर्मचारियों को कब्जे में लिया। बदमाशों ने कट्टे की बट से राजेश सोनी पर हमला किया और दुकान सहित लॉकर मे रखे सोने के जेवरात निकलवाए और बैग में डालकर फरार हो गए।