श्याम किशोर शर्मा - राजिम। छत्तीसगढ़ सरकार ने नगर पंचायत राजिम में विभिन्न विकास और निर्माण कार्याे के लिए 3 करोड़ रुपए की स्वीकृति दी है। यह राशि डिप्टी सीएम नगरीय प्रशासन मंत्री अरुण साव और विधायक रोहित साहू के प्रयास से विभिन्न वार्डों में नाली निर्माण, सीमेंट कांक्रीटीकरण, पेवर ब्लॉक व टीन शेड निर्माण के लिए स्वीकृत किया है। इस बड़ी राशि को स्वीकृत करने के लिए अध्यक्ष रेखा जितेंद्र सोनकर ने डिप्टी सीएम अरुण साव और विधायक रोहित साहू का आभार जताया है। 

नगर पंचायत अध्यक्ष रेखा जितेंद्र सोनकर ने कहा कि, इस राशि का सदुपयोग होगा। हर काम गुणवत्तापूर्ण से होगा। विकास निर्माण कार्याे में कोई कोताही नहीं होगी और न ही किसी भी प्रकार से कोई कसर बाकी रहेगा। राजिम छत्तीसगढ़ का प्रयागराज है। यहां प्रदेश के कोने-कोने से लाखों की संख्या में श्रद्धालुजन भगवान श्री राजीव लोचन और श्री कुलेश्वरनाथ महादेव का दर्शन करने संगम में डुबकी लगाने आते है। 

इसे भी पढ़ें... दो नगर पंचायतों के बदलेंगे हालात : विकास कार्यों के लिए विधायक अनुज शर्मा ने 2.61 करोड़ रुपयों की दिलाई स्वीकृति

इन कार्यों की मिली स्वीकृति

इसके विकास निर्माण कार्यो के लिए वार्ड नंबर 1 में नदी तट किनारे सर्व सुविधायुक्त संस्कार भवन का निर्माण 40 लाख रुपए की लागत पर होगा। इसी तरह वार्ड क्रमांक 1 और 11 में शिवाजी चौक से हनुमान मंदिर तक नाला निर्माण कार्य के लिए 40 लाख रुपए, वार्ड नंबर 6 में सर्व समाज के मांगलिक भवन एवं नवीनीकरण के लिए 35 लाख रुपए, फिंगेश्वर मार्ग पर तहसील ऑफिस विधायक निवास होते हुए पोस्ट ऑफिस तक सीमेंट रोड कार्य के लिए 20 लाख रुपए, वार्ड क्रमांक 6 में सर्व समाज मांगलिक भवन के अंदर टीन शेड निर्माण कार्य के लिए 23 लाख रुपए, फिंगेश्वर मुख्य मार्ग तहसील ऑफिस होते हुए विधायक निवास से रजिस्टार ऑफिस तक स्ट्रीट लाइट, एलइडी लाइट के निर्माण कार्य के लिए 15 लाख रुपए, वार्ड नंबर 1 और 11 में हनुमान मंदिर से टी बंद तक नाला निर्माण कार्य के लिए 38 लाख रुपए, तहसील ऑफिस के पास सर्व सुविधायुक्त शौचालय निर्माण के लिए 20 लाख रुपए की स्वीकृति दी। 

कचना धुर्वा मंदिर के पास सीसी रोड निर्माण के लिए 4 लाख की स्वीकृति 

फिंगेश्वर मुख्य मार्ग से तहसील ऑफिस विधायक निवास होते हुए रजिस्टार ऑफिस तक दोनों ओर पेवर ब्लॉक का निर्माण कार्य के लिए 12 लाख रुपए, वार्ड क्रमांक 12 के दमौवापारा में टीन शेड निर्माण के लिए 12 लाख रुपए, दुर्गा मंच के पास टीन शेड निर्माण कार्य के लिए 6 लाख रुपए, सर्व समाज मांगलिक भवन पेवर ब्लॉक कार्य के लिए 15 लाख रुपए, वार्ड क्रमांक 2 में गरीबनाथ मंदिर के पीछे सामुदायिक भवन निर्माण कार्य के लिए 12 लाख रुपए, वार्ड क्रमांक 4 में शीतला तालाब के पास टीन शेड निर्माण के लिए 5 लाख रुपए, वार्ड क्रमांक 5 में कचना धुर्वा मंदिर के पास सीसी रोड निर्माण के लिए 4 लाख रुपए की स्वीकृति दी गई। 

15वें  वित्त आयोग से लगभग 25 लाख रुपए की स्वीकृति हुई

नगर पंचायत अध्यक्ष रेखा जितेंद्र सोनकर ने बताया कि, 15वें वित्त आयोग से लगभग 25 लाख रुपए की राशि अलग से स्वीकृति हुई है। जिसमें वार्ड क्रमांक 2 गुरु घासीदास मंदिर के सामने आरसीसी नाली निर्माण के लिए 2 लाख रुपए, राधाकृष्ण मंदिर के पास सीसी रोड निर्माण के लिए लगभग 10 लाख रुपए, वार्ड क्रमांक 12 में कैलाश सोनकर के घर से झाड़ू सोनकर के घर तक सीसी रोड निर्माण कार्य के लिए डेढ़ लाख रुपए, लोचन निषाद के घर से महादेव मंदिर तक नाला निर्माण के लिए 5 लाख रुपए, वार्ड क्रमांक 14 में सुरेश साहू के घर से रोड तक सीसी रोड निर्माण कार्य 2 लाख रुपए, पोषण वर्मा के घर से कैलाशपुरी मानिक घर तक सीसी रोड निर्माण कार्य वार्ड क्रमांक 14 में कालूराम ध्रुव के घर से कर सतबहिनिया मंदिर तक नाली निर्माण ढाई लाख रुपए, राजकुमार के घर से केसर के घर तक नाली निर्माण कार्य के लिए ढाई लाख रुपए ,वर्मा के घर से सेंधारकर घर तक सीसी रोड निर्माण कार्य के लिए 4 लाख रुपए की स्वीकृति मिली है।