रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के दक्षिण विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है। जिसको लेकर रविवार को राजीव भवन में आयोजित प्रदेश चुनाव समिति की बैठक समाप्त हो गई है। बैठक में तीन नाम के पैनल पर सहमति बनी है। इन तीनों नामों के पैनल को केंद्रीय चुनाव समिति को भेजा जाएगा और वहीं रायपुर दक्षिण के उम्मीदवार पर अंतिम मुहर लगेगी। बैठक में शामिल होने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पीसीसी चीफ दीपक बैज, नेता प्रतिपक्ष डॉ चरणदास महंत और पूर्व गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू पहुंचे थे। 

बघेल बोले- 10 महीने के कुशासन को जनता के बीच लेकर जाएं 

कार्यकर्ता सम्मेलन में पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि, हमें 10 महीने के कुशासन को लेकर जनता के बीच जाना है। कानून व्यवस्था से जनता त्राहि- त्राहि कर रही है. हमें इन सभी मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाना है। कार्यकर्ताओं को रणनीति के तहत चुनावी मैदान में जाना है। अब चुनाव के लिए कम समय बचा है। ऐसे में मैं उम्मीद करता हूं कि, पीसीसी चीफ और नेता प्रतिपक्ष जल्द प्रत्याशी की घोषणा करेंगे। 

अपने आपको प्रत्याशी मानकर चुनाव लड़ें कार्यकर्ता 

उन्होंने आगे कहा कि, BJP में उम्र से पहले वरिष्ठ नेताओं को मार्ग दर्शन मंडल में भेजा जा रहा है। बृजमोहन अग्रवाल, राजेश मूणत उपेक्षा के शिकार हो गए हैं। संगठित होकर चुनाव लड़ना है और सबको अपने आप को प्रत्याशी मानकर चुनाव लड़ना है। चुनाव जीतने से सरकार नहीं बदल जाएगी, मगर चुनाव जीतने से हमारा मनोबल बढ़ेगा। 

इसे भी पढ़ें... सरपंच- सचिव ने किया लाखों का घोटाला : पैसों की वसूली में प्रशासन के छूटे पसीने, ग्रामीणों ने की FIR दर्ज करने की मांग

महंत बोले- उपचुनाव जीतने से निकाय चुनाव में मिलेगा फायदा 

नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत ने कहा कि, सभी नेता एकता स्थापित करके चुनाव लड़े और आज से सभी नेता चुनाव के लिए भीड़ जाएं। दीपावली सामने है और अभी दशहरा गया है। ऐसे में इस चुनाव में भाजपा प्रत्याशी रूपी असत्य है और इसे हमें हराना है। उन्होंने आगे कहा कि, उपचुनाव जितने से मनोबल बढ़ेगा और निकाय चुनाव में इसका फायदा मिलेगा।