रायपुर। छत्तीसगढ़ में पूर्व मंत्री शिव डहरिया की पत्नी शकुन डहरिया ने राजश्री सद्भावना समिति के भवन पर कब्जा कर लिया था. जिसको लेकर रविवार को नगर निगम की टीम बंगला खाली कराने पहुंची। जिसके बाद शकुन डहरिया के आलीशान अवैध बंगले के अंदर की जो तस्वीरें तस्वीरें आईं उससे आपके होश उड़ जायेगे। 

बंगले के अंदर सरकारी पैसों से 75 इंच की टीवी, सिलिंग के कैसेट एयर कंडीशन सिस्टम, डबल डोर रेफ्रीजिरेटर और महंगे सोफे लगाए गए है। यहां तक की कई सामानों से अब तक झिल्लियां तक नहीं उतारी गई हैं। बंगले के डेकोरेशन में साढ़े 3 करोड़ रुपए से ज्यादा की राशि खर्च की गई है। नगर निगम की टीम ने सभी सामानों का मिलान किया और उसका ब्यौरा अपने पास रख लिया है। आरोप है कि, उन्होंने 35 सौ वर्ग फीट जमीन मांग कर करोड़ों की 15 हजार वर्ग फीट जमीन पर कब्जा कर लिया था। वहीं बंगले को सील कर दिया गया है, साथ ही मौके पर निगम की टीम मौजूद है।

ऐसे किया था कब्जा 

दरसअल, वर्ष 2022 में शिव डहरिया नगरीय प्रशासन मंत्री थे, इसलिए सरकारी खजाने से उनके आवास परिसर के दायरे में सर्वसुविधायुक्त सामुदायिक भवन बनाने का प्लान तैयार हुआ था। उसी आधार पर निगम की एमआईसी ने बिना देर किए उनकी पत्नी के नाम वाली समिति को आवंटित करने में गरीबों के अटल आवास वाली 12,000 वर्ग फीट जमीन में खासी रुचि दिखाई। नतीजा, उसी आलीशान सामुदायिक भवन में पूर्व मंत्री डहरिया और उनकी पत्नी शकुन डहरिया का कब्जा हो गया।

समिति की अध्यक्ष भी शकुन डहरिया

निगम द्वारा जिस आलीशान सामुदायिक भवन का निर्माण कराया और उसमें लग्जरियस उपभोग की महंगी वस्तुएं मुहैया कराई है, उस समिति की शकुन डहरिया अध्यक्ष हैं। उन्होंने जोन-10 कमिश्नर दिनेश कोसरिया को 7 जून 2022 को जो पत्र भेजा था, उसमें सिर्फ इतना लिखा है कि शताब्दी नगर में निर्मित सामुदायिक भवन का संचालन/हस्तांतरण की अनुमति दी जाए।