रायपुर।अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय और उनके मंत्रिमंडल के मंत्री अयोध्या नहीं जाएंगे। भाजपा के राष्ट्रीय संगठन ने प्रदेश के पूरे मंत्रिमंडल को छत्तीसगढ़ को ही राममय करने का अहम जिम्मा सौंपा है। अभी तक तय कार्यक्रम के मुताबिक मुख्यमंत्री जहां 22 जनवरी को शिवरीनारायण के मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे और दिनभर वहां पर रहकर वहां के कार्यक्रमों में शामिल होंगे। वहीं उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा कवर्धा और अरुण साव अपने विधानसभा क्षेत्र लोरमी के कार्यक्रमों में शामिल होंगे। मंत्रियों के भी अलग-अलग कार्यक्रम बन रहे हैं।

अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन भाजपा के राष्ट्रीय संगठन ने पूरे देश में दीपावली की तरह मनाने का फैसला किया है। यही वजह है कि ज्यादातर राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ मंत्रियों को अयोध्या से अलग रखते हुए अपने-अपने राज्यों के कार्यक्रम में शामिल होकर अपने राज्यों को राममय करने का बड़ा जिम्मा दिया गया है। छत्तीसगढ़ के लिए भी यही निर्देश भाजपा संगठन का है। ऐसे में छत्तीसगढ़ के कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए मंत्रियों के कार्यक्रम बन रहे हैं।

मंत्री, सांसद विधायक रहेंगे अपने क्षेत्रों में

 प्रदेश के मंत्रियों और विधायकों के साथ सांसदों को भी अपने-अपने क्षेत्र में रहते हुए कार्यक्रमों में शामिल होने के निर्देश हैं। ऐसे में ज्यादातर मंत्रियों,सांसदों और विधायकों के कार्यक्रम अपने- अपने क्षेत्र के लिए तय हो रहे हैं। सभी अलग-अलग कार्यक्रमों में शामिल होंगे। इसी तरह से प्रदेश भाजपा संगठन के पदाधिकारियों को भी अपने-अपने क्षेत्र के कार्यक्रमों शामिल होकर जनता सीधे जुड़ने के निर्देश दिए गए हैं।