रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के शहीद वीरनारायण सिंह स्टेडियम में शुक्रवार से घरेलू क्रिकेट की सबसे बड़ी प्रतियोगिता की शुरुआत हो गई। रणजी ट्रॉफी के अपने पहले मुकाबले में दिल्ली के खिलाफ खेलते हुए छत्तीसगढ़ की टीम ने ओपनर आयुष पांडेय की शानदार 89 रनों की बदौलत 6 विकेट खोकर 277 रन बना लिये हैं। 

शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम

उल्लेखनीय है कि, छत्तीसगढ़ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया। लेकिन उसके सबसे बड़ी उम्मीद माने जा रहे ओपनर बल्लेबाज भूपेंद्र लालवानी सस्ते में आउट हो गए। वहीं दूसरी छोर पर आयुष पांडेय ने जमकर बल्लेबाजी करते हुए 89 रन की पारी खेली। छत्तीसगढ़ ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में 86 ओवरों में 6 विकेट खोकर 277 रन बना लिये हैं। छत्तीसगढ़ की ओर से प्रांरभिक बल्लेबाज आयुष पांडे ने शानदार पारी खेलते हुये 89 रन बनाये। आयुष ने गेंदबाज नवदिप सैनी के एक ओवर में 4 चौकों और एक छक्के की मदद से 22 रन जडे़। आयुष के अतिरिक्त संजित देसाई 56 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हुये।

अजय मंडल और शुभम अग्रवाल पर दारोमदार 

इस तरह पहले दिन की समाप्ति तक छत्तीसगढ़ की ओर से बल्लेबाज अजय मंडल 39 रन पर और शुभम अग्रवाल 27 रनों पर खेल रहे हैं। इस तरह से यदि छत्तीसगए़ को दिल्ली के खिलाफ बउ़ा स्कोर बनाना है तो शनिवार की सुबह अजय और शुभम को जमकर बल्लेबाजी करनी पड़ेगी। दिल्ली की ओर से आयुष बदोनी ने 2 विकेट लिए। सिमरजीत सिंह, हिमांशु चौहान, ऋतिक शौकिन और हर्ष त्यागी ने 1-1 विकेट प्राप्त किये।