रविकांत सिंह राजपूत-मनेन्द्रगढ़। छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में कबाड़ कारोबारी ने पुलिस वाले के परिवार की निर्मम हत्या कर दी। घटना के बाद से जिला एमबीसी के चिरमिरी क्षेत्र में पुलिस सतर्क हो गई है और क्षेत्र के कबाड़ियों पर दबिश देकर कबाड़ के अवैध कारोबार को बंद कराने में लगी हुई है। इस वजह से चिरमिरी क्षेत्र के कबाड़ियों में हड़कंप मची हुई है।

कोयलांचल नगरी चिरमिरी में कबाड़ ते अवैध कारोबारी फिर से सक्रिय हो रहे थे। चिरमिरी क्षेत्र की नगर पुलिस अधीक्षक दीपिका मिंज ने पुलिस के साथ मिलकर क्षेत्र में संचालित कबाड़ के अवैध कारोबार को बंद करने के निर्देश दिए हैं। 

चोरी रोकने की कोशिश में जुटे एसईसीएल अधिकारी-कर्मचारी 

वहीं दूसरी ओर एसईसीएल चिरमिरी क्षेत्र के उप क्षेत्रीय प्रबंधकों के साथ मिलकर खदानों में हो रहे चोरियों पर सख्ती बरतने और कबाड़ से संबंधित अवैध कार्यों पर रोक लगाने की कोशिश में जुटी हुई है। जिससे क्षेत्र के कबाड़ माफियाओं पर नकेल कसा जा सके। 

इसे भी पढ़ें : छात्रा को बेरहमी से पीटा : दूसरी कक्षा में जाने पर भड़की शिक्षिका, स्कूल में बवाल, थाने पहुंचा मामला

ये है सूरजपुर हत्याकांड 

उल्लेखनीय है कि, सूरजपुर में आरोपी कुलदीप साहू ने पहले तो ड्यूटी पर तैनात जवान पर कड़ाही का खौलता तेल फेंक कर घायल कर दिया। बादमें पुलिसवालों को कार से कुचलने की कोशिश की। इसके बाद उसने आरक्षक तालिब शेख के घर जाकर उसकी पत्नी और बेटी की निर्मम हत्या कर दी। फिलहाल पुलिस ने हत्याकांड के सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।