रायपुर। खमतराई थाना क्षेत्र के भनपुरी स्थित एक दाल मिल में सोमवार को हमाल तथा ट्रक ड्राइवरों के बीच जमकर मारपीट हुई। मारपीट की घटना में चार ट्रक ड्राइवरों को गंभीर चोटें आई हैं। मारपीट की वजह ड्राइवरों को गंभीर चोटें आई हैं। मारपीट की वजह ड्राइवरों की अनुपस्थिति में ट्रक  का तिरपाल खोलना है। ट्रक ड्राइवरों ने हमालों पर लूटपाट करने का आरोप लगाया है। मारपीट में घायल ड्राइवर शिकायत करने मंगलवार को थाना पहुंचे, तब दाल  मिल प्रबंधन से जुड़े लोगों ने ट्रक ड्राइवरों से समझौता करते हुए उनके साथ घटित घटना का मुआवजा देने के साथ नुकसान की भरपाई करने का आश्वासन देकर रिपोर्ट करने से रोका।

कवर्धा से चना लेकर आए ट्रक ड्राइवर आसिफ खान के मुताबिक घटना दिनांक को उसके साथ अन्य ट्रक ड्राइवर माल लेकर सालासार इंडस्ट्रीज पहुंचे। रात होने की वजह से माल अनलोड नहीं हुआ और वे अपना ट्रक मिल के अंदर खड़ा कर राशन लेने बाजार चले गए। वापस आने पर ट्रक में लदे अनाज का तिरपाल खुला देखने पर वे इसकी शिकायत करने मुंशी के पास पहुंचे। वापस आने पर हमालों ने शिकायत करने की बात कहते हुए ट्रक ड्राइवरों के साथ मारपीट की। मारपीट की घटना में आसिफ के साथ धर्मेंद्र, दुर्गेश टोंडे तथा यशवंत को गंभीर चोटें आई हैं।

रातभर पेट्रोल पंप के पास छिपे रहे

ट्रक ड्राइवरों के मुताबिक मारपीट करने के दौरान हमालों ने उनके ट्रक की चाबी छीन ली। साथ ही ट्रक में रखा किराया भाड़ा लूटकर ले गए। आसिफ के अनुसार उसके ट्रक में किराया भाड़ा के 70 हजार रुपए सहित पर्स में खर्च के लिए अलग से पैसे रखे थे, जिसे हमलों ने लूट लिया। साथ ही ड्राइवरों ने हमालों पर मोबाइल लूटने का भी आरोप लगाया है।

मरा समझकर मिल से बाहर फेंका

आसिफ के अनुसार,  मारपीट की घटना में उसे गंभीर चोटें आई हैं। मारपीट की घटना में वो बेहोश हो गया, तो हमालों ने उसे मरा समझकर मिल से बाहर निकालकर फेंक दिया। आसिफ के अनुसार उसके अन्य साथी पास के एक पेट्रोल पंप में ले जाकर उसे होश में लाए।

पुलिस ने कहा-रिपोर्ट दर्ज कराने आए थे  

खमतराई टीआई बीएल चंद्राकर के मुताबिक घटना दिनांक के दूसरे दिन ट्रक ड्राइवर हमालों के खिलाफ मारपीट टे करने करने की रिपोर्ट दर्ज कराने आए थे, इसके बाद उनका डॉक्टरी मुलाहिजा भी कराया गया। मुलाहिजा कराकर आने के बाद ट्रक ड्राइवर तथा जिनके खिलाफ मारपीट करने के आरोप लगे हैं, उनके बीच आपसी राजीनामा हो गया। राजीनामा होने के बाद ड्राइवरों ने अपनी शिकायत वापस ले ली।