आकाश पवार- पेंड्रा। छत्तीसगढ़ के पेंड्रा जिले में यमराज बनकर सड़क पर दौड़ रहे हाइवा ट्रक ने युवक को अपनी चपेट में ले लिया। हादसे में मौके पर ही युवक की मौत हो गई। मृतक युवक  की पोस्टिंग 20 दिन पहले ही फाइनेंस कंपनी में मैनेजर की पोस्ट पर हुई थी। ज्यादातर गाड़ियां नियमों को ताक पर रखकर सड़कों पर तेज गति से चलाई जा रही है। हादसे होने के बाद भी यातायात विभाग किसी तरह की कार्यवाही नहीं कर रहा है। 

दरअसल यह पूरा मामला पेंड्रा-बिलासपुर मुख्य मार्ग का है। जहां शासकीय शराब दुकान से कुछ ही दूर स्थित लल्लू ढाबे के पास सड़क हादसा हो गया। बुधवार रात 9 बजे मृतक युवक अमरपुर से अपने स्टाफ के साथ पेंड्रा की तरफ आ रहा था। तभी पीछे से एक हाइवा ट्रक ने युवक को अपनी चपेट में ले लिया। जिससे युवक की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे में मृतक का अन्य साथी जो वाहन चला रहा था वह दूसरी ओर गिर गया जिससे उसकी जान बच गई। 

फाइनेंस कंपनी में मैनेजर था युवक 

सड़क हादसे में एक युवक मौत हो गई। वहीं  मृतक युवक के साथी की जान बच गई। मिली जानकारी के अनुसार युवक एक फाइनेंस कंपनी में मैनेजर की पोस्ट में था जो मध्यप्रदेश के कोतमा का रहने वाला था। युवक की पोस्टिंग 20 दिन पहले ही फाइनेंस कंपनी में मैनेजर की पोस्ट पर हुई थी। 

इसे भी पढ़ें...रेलवे स्टेशन में व्यवस्था की खुली पोल : प्लेटफाॅर्म पर टपकता रहा बारिश का पानी

हाइवा ट्रेलर गाड़ियों पर यातायात विभाग मौन

तेज चलने वाली बड़ी-बड़ी हाइवा ट्रेलर गाड़ियों पर यातायात विभाग मौन साधे हुए है। यातायात विभाग दो पहिया चार पहिया वाहनों पर चालानी कार्यवाही कर खानापूर्ति कर रहा है। तो वहीं सड़कों पर हाइवा जैसी बड़ी गाड़ियों की रफ्तार देखते ही बनती है। रात के समय सड़कों पर नशे में ड्राइवर तेज गति से ड्राइव करते है। जिस पर यातायात विभाग किसी तरह की कार्यवाही नहीं कर रहा। विभाग के जिम्मेदार लोगों को सुध नहीं है। ज्यादातर गाड़ियां नियमों को ताक पर रखकर चलाई जा रही है।

सालों बाद भी नहीं हुआ बाईपास सड़क का निर्माण 

जिला प्रशासन और पीडब्ल्यूडी विभाग की उदासीनता के चलते कई सालों से बाईपास सड़क के निर्माण नहीं हो पाया है। विधानसभा के अध्यक्ष रमन सिंह ने अपने मुख्यमंत्री के कार्यकाल के दौरान पेंड्रा के नागरिकों की जनभावना को ध्यान में रखते हुए ही 2018 में विधानसभा चुनाव से पहले 13 किमी लंबे बाईपास की घोषणा की थी। इसका भूमिपूजन किया गया था। लोकार्पण शिला आज भी लगी हुई है। लेकिन कई साल बीत जाने के बाद भी बाईपास का काम अब तक शुरू नहीं हो सका है।

इसे भी पढ़ें...पुलिस की परेशानी : ऑनलाइन साइट पर बटनदार चाकू से लेकर पंच

अरपा महोत्सव में हुई थी घोषणा 

अरपा महोत्सव की चौथी वर्षगांठ पर तत्कालीन कैबिनेट मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने बाईपास सड़क बनाए जाने को लेकर बड़ी घोषणा की थी। उन्होंने पूर्व एक महीने में काम शुरू होने की बात कही थी। मंत्री जी ने कहा था कि एक महीने के भीतर बाईपास सड़क का काम शुरु हो जाएगा। लेकिन अबतक इस पर काम शुरू नहीं हुआ है।