महेंद्र विश्वकर्मा- जगदलपुर। छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में तेज रफ़्तार कार ने हरिभूमि के युवा कम्प्यूटर ऑपरेटर सूर्यप्रताप सिंह चंदेल (35) की जान ले ली। वे हरिभूमि कार्यालय में प्रेस का काम निपटाकर वे रोजाना की तरह अपने गृहग्राम माड़पाल जाने के लिए स्कूटी में रवाना हुए तभी। कुम्हारपारा के आगे राष्ट्रीय राजमार्ग पर माड़िन चौक में जब वे यू टर्न ले रहे थे,उसी दौरान आड़ावाल की ओर से तेज रफ्तार से आ रही कार क्रमांक सीजी 17 केव्ही 3699 ने उसे चपेट में ले लिया जिससे सूर्यप्रताप की मौके पर ही मौत हो गई। 

हरिभूमि के युवा कम्प्यूटर ऑपरेटर सूर्यप्रताप सिंह चंदेल Haribhoomi's young computer operator Suryapratap Singh Chandel

घटनास्थल पर ही कार के मालिक और चालक श्रेयांश मिश्रा पुत्र स्व. आलोक मिश्रा निवासी सनसिटी जगदलपुर को भीड़ ने पकड़ लिया और उसे कोतवाली लाया गया। वाहन को भी क्रेन से थाना लाया गया। रात में ही वाहन चालक और मालक का एमएलसी महारानी अस्पताल में किया गया, जहां उसके नशे में होने की बात कही गई है। 

स्कूटी के उड़े परखच्चे 

इस घटना के बाद से फिर यह सवाल उठने लगे हैं कि नशापान कर किस तरह से चालक तेज रफ्तार वाहन चलाकर निर्दोष को अपनी चपेट में ले रहे हैं। घटनास्थल को खतरनाक बताया गया है जहां पहले भी कई दुर्घटनाएं हो चुकी है। पुलिस कुछ समय से शाम और रात में वाहन चालकों की मशीन से जांच करती रही कि वह नशापान किया है अथवा नहीं। लेकिन यह जांच भी बंद हो गई है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि स्कूटी सवार यू टर्न कर सही दिशा में था और तेज रफ्तार वाहन ने उसे चपेट में ले लिया। वाहन की रफ्तार इतनी अधिक थी कि, स्कूटी के कई टुकड़े हो गए।

उजड़ गया भरापूरा परिवार

35 वर्षीय युवा सूर्यप्रताप सिंह चंदेल के परिवार में वृद्ध माता-पिता, पत्नी और एक 4 साल का पुत्र है। वहीं दो भाईयों में छोटा भाई जो जम्मू कश्मीर के उधमपुर में आर्मी के मेडिकल सेवा में पदस्थ है वह छुट्टी में आया हुआ है। वहीं बड़ा भाई उत्तराखंड में सेवा में है। उनका इंतजार हो रहा है इसलिए रविवार की सुबह ग्राम माड़पाल में अंतिम संस्कार किया जाएगा। परिवार के लिए सूर्यप्रताप ही सहारा था।

मेकाज में हुआ हुआ उनका पीएम 

दुर्घटना के बाद रात को उसे महारानी अस्पताल लाया गया जहां चिकित्सकों ने दुर्घटनास्थल में मौत होना बताया। परिजनों के आने के बाद देर रात शव को मेडिकल कालेज डिमरापाल ले जाया गया जहां शनिवार की दोपहर में पोस्टमार्टम किया गया।

प्रधान संपादक समेत हरिभूमि परिवार ने जताया दुख

जगदलपुर हरिभूमि कार्यालय में लंबे समय से सेवा दे रहे थे. सड़क दुर्घटना में मृत्यु होने पर पूरे हरिभूमि परिवार में शोक की लहर दौड़ गई है। जगदलपुर के सभी स्टाफ महारानी अस्पताल घटना के तुरंत बाद ही पहुंच गए थे। प्रधान संपादक डॉ. हिमांशु द्विवेदी समेत हरिभूमि परिवार ने दुखद मृत्यु पर शोक संवेदना व्यक्त कर परिवार को संबल देने की कामना की है।

टीआई बोले- चालक को किया गया गिरफ्तार 

टीआई कोतवाली शिवानंद सिंह ने बताया कि, घटना के तुरंत बाद ही चालक को पकड़कर थाने लाया गया। वाहन काफी तेज रफ्तार में थी जो स्कूटी सवार को पीछे से टक्कर मारकर अपने चपेट में ले लिया। घारा 106 के तहत अपराध कायम किया गया है।