यशवंत गंजीर-कुरुद। छत्तीसगढ़ के कुरुद के कौही मेला देखकर लौट रहे मोटरसाइकिल सवार पालीटेक्निक कॉलेज रुद्री के छात्र बबलू को अज्ञात तेज रफ्तार चारपहिया वाहन ने जबरदस्त ठोकर मार दी। जिससे दुर्घटना में बीच सड़क अचेत अवस्था मे पड़े युवक के लिए एक अनजान महिला (राहगीर) फरिश्ता बनकर आई और घायल की जान बचाई।

शुक्रवार के दिन महाशिवरात्रि का मेला देखकर रात्रि करीब 10 बजे कौही से रुद्री लौट रहे युवक चंद्रकांत साहू उर्फ बबलू पिता पुनारद राम उम्र 22 वर्ष को पुराना धमतरी-रायपुर मार्ग गुजरा के पास एक अज्ञात चार पहिया वाहन ने पीछे से जबरदस्त ठोकर मार दी। जिससे युवक बुरी तरह घायल हो गया और मोटरसाइकिल बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। दुर्घटना से युवक वहीं सड़क पर अचेत अवस्था मे पड़ा था। जिसे धमतरी से रायपुर की ओर जा रही एक महिला ने किसी फरिश्ते की तरह अपनी गाड़ी रोककर घायल बबलू के परिजनों एवं पुलिस को सुचना देकर व उसे अस्पताल पहुंचाकर उसकी जान बचाई। उधर भखारा पुलिस  परिजनों की सुचना पर दुर्घटना को अंजाम देने वाले अज्ञात वाहन की खोजबीन शुरू कर आवश्यक कार्रवाई कर रही है।

हादसे में युवक को आई हैं सिर पर चोटें 

उक्त हादसे में बबलू के दांये पैर और सिर में गंभीर चोट लगी है। दांया पैर जांघ के पास टूट गया है  घुटने व पैर के पंजे के पास भी चोटे आई है वही सिर में भी चोटे आई है और दांत टूट गया है। जिसे प्राथमिक उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गुजरा पहुंचाया गया। गुजरा से जिला चिकित्सालय धमतरी और वहां से धमतरी के ही एक निजी अस्पताल में परिजनों द्वारा रिफर करवाया गया जहां युवक का ईलाज जारी है। हादसा इतना भयानक था जिसमे गम्भीर रूप से घायल युवक ने नया जीवन धारण किया है। मोटरसाइकिल का सामने हिस्सा पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त हो चुका है। घायल बबलू ने बताया कि सामने से ट्रक आते देख वह अपनी रफ्तार कम किया था और जैसे ही उसकी रफ्तार कम हुई एक तेज रफ्तार बोलेरो जैसी कार ने उन्हें जबरदस्त ठोकर मार दी।

महिला के जज्बे को सलाम 

उक्त घटना में युवक को तड़पता देख फरिश्ते की तरह जान बचाने की गई महिला के प्रयासों के लिए परिजन, पुलिस प्रशासन एवं क्षेत्रवासी उनकी खूब तारीफ कर रहे है।सुचना पर सर्वप्रथम घटना स्थल पहुंचे पुलिस की हाइवे पेट्रोलिंग के आरक्षक खेमलाल निषाद एवं ललित कुमार साहू ने बताया कि उक्त अनजान महिला कौन थी हमन उस समय उनका परिचय नही ले पाया पर जो भी हो वह बड़ी हिम्मत दिखाकर अपनी वाहन बगल में खड़ी कर उक्त रास्ते से आने जाने वाले अन्य वाहनों को रोककर मदद के लिए राहगीरों से निवेदन कर रही थी। उनके ही सुचना पर हम तत्काल घटना स्थल पहुंच पीड़ित युवक को अस्पताल पहुंचाया। एक महिला होकर रात के समय मदद के लिए हाथ बढ़ाने वाली को हम भी सलाम करते है। जो समाज को सदेश दे रही है कि मुसीबत के समय किसी भी प्राणियों के लिए हमें अपनी नागरिक जिम्मेदारीयो के साथ इंसानियत दिखाने पीछे नही हटना चाहिए।